Dhawan ton fans AFP

जब जब भारत और पाकिस्तान के टीमों के बीच मुकाबला होता है, तब तब फैंस के साथ साथ दोनों टीमों के खिलाड़ियों की भी साँसे मानों रुक सी जाती है. खचाखच भरे स्टेडियम अपने आप दबाव कायम करने के लिए काफी होते है. वनडे विश्व कप में दोनों टीमों का आमना सामना सात बार हुआ है और सभी के सभी मैचों में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को धूल चटाई है.

भारत और पाकिस्तान के मैच किसी बड़े तनाव से कम नहीं होते. हर एक मैच के साथ कोई ना कोई रोमांचक किस्सा जुड़ा हुआ है. हाल में ही टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 2015 के विश्व कप से जुड़ा एक बेहद ही शानदार किस्सा साझा किया.

मैच से पहले भारी दबाव में था मैं

shikhar dhawan vs australia

हाल में ही शिखर धवन को डबल ट्रबल शो के दौरान भारतीय महिला खिलाड़ी स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिक्स के साथ बात करते देखा गया. इसी चर्चा के दौरान धवन ने साल 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गये मैच के बारे में बात की. धवन ने कहा,

”पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले मैदान का वातावरण देख मैं खुद के ऊपर काफी दबाव महसूस कर रहा था. मुझे आज भी 2015 के विश्व कप का एडिलेड के मैदान पर पाकिस्तान के विरुद्ध खेला गया मैच याद हैं. उस समय मेरी फॉर्म काफी खराब थी और विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के भी अच्छा नहीं कर पाया था.”

पाकिस्तानी फैंस ने उड़ाया था मजाक

317869 dhawan ireland

मैच की शुरुआत टीम इंडिया के कप्तान एमएस धोनी के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के साथ हुई थी और मैच में शिखर धवन ने सात चौके और एक छक्के की मदद से 76 गेंदों में लाजवाब 73 रन बनाये थे. धवन ने आगे अपने बयान में कहा,

”हमारा पहला ही मुकाबला पाकिस्तान के साथ था और जब मैं मैदान पर पहुंचा तो कुछ पाकिस्तानी समर्थकों ने जोर जोर से चिल्लाते हुए कहा ‘तू तो 15 रन बनाकर ही आउट हो जाएगा’ और मैंने कहा ‘ओह अच्छा’. और फिर मैंने 73 रन बनाये और जब मैं आउट होकर पवेलियन लौटा तो सभी खड़े होकर मेरे लिए तालियाँ बजा रहे थे. भारतीय फैंस बस यही चाहते है कि चाहे जैसे भी वो बस पाकिस्तान को हराया जाये. दोनों देशों के लोगों स्टेडियम में बैठकर एक दूसरे को ताने मरते रहते है.”

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...