Kolkata: Delhi Capitals's Shikhar Dhawan celebrates his half century during the 26th match of IPL 2019 between Kolkata Knight Riders and Delhi Capitals at Eden Gardens in Kolkata on April 12, 2019. (Photo: Kuntal Chakrabarty/IANS)

कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया मानों ठहर सी गयी हैं. दुनियाभर के स्पोर्ट्स इवेंट्स को रद्द कर दिया गया है और आने वाले समय में भी किसी सीरीज या टूर्नामेंट के आसार अभी तक साफतौर पर नजर नहीं आते. बात अगर आईपीएल की करे तो बीसीसीआई इस टूर्नामेंट को अक्टूबर और नवंबर के महीने में कराने की पूरी कोशिशों में जुटा हुआ है.

कोविड-19 के चलते कई देशों में अभी भी लॉकडाउन लगा हुआ है और लॉकडाउन होने के चलते सभी खिलाड़ी अपने अपने फैंस के साथ बने रहने के लिए आये दिन सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपने साथी खिलाड़ी या विपक्षी टीम के खिलाडियों के साथ लाइव सेशन करते नजर आते हैं.

मैथ्यूज के साथ नजर आये गब्बर

हाल में ही टीम इंडिया के स्टार सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को पूर्व श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव सेशन करते देखा गया. लाइव सत्र के दौरान मैथ्यूज ने धवन से पूछा कि क्या आईपीएल होगा? इस पर शिखर ने अपने जवाब में कहा,

‘’अगर ये होता है तो ये बहुत ही अच्छा है. जाहिर तौर पर सुरक्षा और कोरोना के खिलाफ सभी इंतजाम का ध्यान रखना जरूरी है. ये भारत के लिए और दुनिया के लिए भी अच्छा होगा. इससे काफी सकारात्मकता आएगी, जो पूरी दुनिया में फैलेगी क्योंकि दुनियाभर में इसे देखा जाता है.”

धवन ने साथ ही कहा कि इस वक्त सब कोरोना की खबरें सुन रहे हैं और अगर क्रिकेट लौटता है तो इससे लोगों के मूड में भी बदलाव होगा और इसका काफी असर पड़ेगा.

बंद दरवाजों के पीछे आयोजन पर भी तोड़ी चुप्पी

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि अगर बीसीसीआई को आईपीएल के लिए विंडो मिल भी जाती है, तो टूर्नामेंट को बिना दर्शकों के यानी बंद दरवाजों के पीछे आयोजित किया जाएंगा. यह बात किसी से छिपी नहीं है कि भारत में क्रिकेट के प्रति लोगों का रुझान किस हद तक देखने को मिलता है. जब मैथ्यूज ने धवन से खाली स्टेडियम के बारे में सवाल किया तो गब्बर में अपने बयान में कहा,

“स्टेडियम में क्राउड का अपना अलग रोमांच होता है. फैंस अपने आप में काफी ऊर्जा भरते हैं. हम इसे मिस करेंगे, लेकिन ये एक अवसर भी होगा क्योंकि हम सब 2-3 महीने से घर में हैं और पता नहीं कितना चलेगा. एक बार हम वापस लौटेंगे तो हम सब अपने देश या राज्य की टीम के लिए प्रदर्शन के लिए भूखे रहेंगे.”

आईपीएल में दिल्ली का हिस्सा

आईपीएल में शिखर धवन दिल्ली कैपिटल्स की टीम के सदस्य है और अभी तक खेले 159 आईपीएल मुकाबलों में शिखर धवन ने 124 से अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ 4578 रन बनाये है. आईपीएल गब्बर के नाम पर 37 अर्द्धशतक दर्ज है.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...