Dhawan careless shot makes gavaskar angry and he hits out
Hindustan times

भारतीय टीम चिन्नास्वामी में स्टेडियम में अफगानिस्तान के साथ अहम मुकाबला खेला गया जिसका पहला सेशन 147 रन पर समाप्त हुआ. टीम के ओपनर शिखर धवन ने अपने शतक के साथ टीम को जबरदस्त शरूआत दिलाई और 107 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि इस मैच में धवन ने इतिहास रच दिया है और वह पहले भारतीय खिलाड़ी बनाए जिन्होंने टेस्ट मैच के पहले सेशन में शतक लगाया. 

लेकिन इसके बाद दूसरे सेशन आते-आते वह फॉर्म से अलग हटते नजर आये और उसके बाद वह अहमदजई के शिकार हो गए. इसके बाद टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावसकर ने गब्बर के खराब शॉट की वजह से उनपर गुस्सा जाहिर किया.

Dhawan hits century in first session against afghan, here's the list
NDTV

जी हां अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और उसके बाद मैदान पर आये शिखर धवन और मुरली विजय ने धमाल मचा दिया और एक के बाद एक धमाकेदार शॉट खेलकर दोनों ने अपना-अपना शतक पूरा किया. धवन ने जहां 96 गेंदों पर 107 रन बनाये जिसमे 19 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. वहीं मुरली ने 153 गेंदों और 105 रन बनाये. लेकिन धवन के दूसरे सेशन में खराब शॉट खेलने से विकेट जाने पर वह तो निराश नहीं हुए लेकिन पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर जरुर खफा नजर आये.

Dhawan careless shot makes gavaskar angry and he hits out

शिखर धवन के खराब शॉट खेलने की वजह से सुनील गावस्कर थोड़ा खफा हो गए हैं और उनका कहना था कि, धवन ने अपने खराब शॉट खेलकर पवेलियन का रास्ता देखा. लेकिन अगर वह गलत शॉट नहीं खेलते तो अफगानिस्तान के खिलाफ डबल सेंचुरी मारने में सफल हो जाते. आज उनके पास काफी अच्छा मौका था लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सके. 

Dhawan careless shot makes gavaskar angry and he hits out
Hindustan times

बहरहाल अब ऐसा नहीं हो सका और धवन 107 रन बनाकर चलते बने. तो ऐसे में भले ही शिखर धवन अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हैं लेकिन सुनील गावस्कर इस पारी से थोड़ा नाराज दिखे. बहरहाल इस अहम मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों ने धमाल मचाया और 78 ओवर के साथ पहला सेशन खत्म हुआ और भारत का स्कोर 6 विकेट के नुक्सान के साथ 347 रन बनाने में सफल हुए.

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published.