3588749423001 4909947888001 dhawal

विश्व इस समय कोरोना वायरस से जूझ रहा है. जिसके कारण क्रिकेट भी बंद और खिलाड़ी इस समय पूरा समय घर पर बिता रहे हैं. अब आईपीएल में लंबे समय से खेल रहे तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने आईपीएल की मौजूदा सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन चुनी है. जिसमें इस दिग्गज खिलाड़ी को कप्तान बनाया है.

धवल कुलकर्णी ने चुनी आईपीएल इलेवन

673382 virat kohli rohit sharma aadesh dna

कोरोना वायरस का प्रभाव भारत में लगातार बढ़ता ही जा रहा है. जिसके कारण फ़िलहाल क्रिकेट शुरू करने के बारें में कोई सोच नहीं है. इसी वजह से खिलाड़ी सोशल मीडिया पर एक्टिव नजर आ रहे हैं. अब धवल कुलकर्णी ने अपनी आईपीएल इलेवन चुनी है. जिसमें उन्होंने पहले सलामी बल्लेबाज के तौर पर क्रिस गेल को चुना है.

जबकि उनका साथ देने के लिए मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा को नियुक्त किया है. जिसके कारण सलामी बल्लेबाजी शानदार नजर आ रही है. नंबर 3 पर उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को जगह दिया है. उम्मीद के मुताबिक ही नंबर 4 पर उसी टीम के एक और दिग्गज एबी डिविलियर्स को रखा है. इन दोनों की जोड़ी भी कमाल की है.

मध्यक्रम में इन दिग्गजों को चुना धवल कुलकर्णी ने

महेंद्र सिंह धोनी

बात जब नंबर 5 की आई तो फिर उस स्थान पर मिस्टर आईपीएल यानी सुरेश रैना को धवल कुलकर्णी ने चुना है. जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में महेंद्र सिंह धोनी को चुना है. सभी को चौकाते हुए उन्होंने धोनी को ही टीम का कप्तान भी नियुक्त किया है.

जो इस टीम में फिनिशर की भूमिका भी निभाएंगे. बात आलराउंडर खिलाड़ियों की करे तो फिर उन्होंने चेन्नई के ड्वेन ब्रावो और मुंबई के हार्दिक पंड्या को टीम में जगह दिया है. दोनों ही खिलाड़ी तेज गेंदबाजी आलराउंडर हैं. जो अंत में आक्रामक अंदाज से बल्लेबाजी करते हैं.

यहाँ देखें इलेवन में गेंदबाजो के नाम

Lasith Malinga Jasprit Bumrah lg

जब स्पिनर की बात आई तो फिर धवल कुलकर्णी ने राशिद खान को चुना है. जिनका रिकॉर्ड अब तक शानदार रहा है. जबकि तेज गेंदबाज की बात करें तो फिर जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को चुना है. जिन्होंने इस टी20 लीग में बहुत ही आला प्रदर्शन भी किया है. हालाँकि धवल कुलकर्णी ने इस टीम में डेविड वार्नर को जगह नहीं दिया है. जबकि सुनील नरेन का नाम भी नहीं नजर आया.

यहाँ देखें धवल कुलकर्णी की आईपीएल इलेवन

क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर और कप्तान), हार्दिक पंड्या, ड्वेन ब्रावो, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह.