1 67

India और Sri Lanka के बीच तीन टी20 मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच भी आज कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया। सीरीज में भारत पहले से ही 1-0 की लीड के साथ उतरी थी। आज टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और पूरी टीम सिर्फ 132 रन ही बना सकी।

इसके बाद टीम के सभी गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन तो किया, लेकिन श्रीलंकन टीम ज्यादा बेहतर साबित हुई। उन्होंने 19.4 ओवर में 133 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। मैच में जीत दर्ज कर सीरीज में 1-1 से बराबरी करवाने में सबसे ज्यादा योगदान रहा मध्यक्रम के बल्लेबाज धनंजय डिसिल्वा (Dhananjaya de Silva) का। जिसके बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

भारत के खिलाफ खेलना कठिन : Dhananjaya de Silva

Dhananjaya de Silva

120 गेंदों में 133 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम के लिए भी यह स्कोर आसान नहीं रहा। उन्हें इन रनों को बनाने के लिए अंतिम ओवर तक बल्लेबाजी करनी पड़ी। वैसे इस छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम के 5 विकेट 94 रन पर गिर चुके थे। जिसके बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज Dhananjaya de Silva ने करामाती खेल दिखाते हुए नाबाद 40 रन की पारी खेल कर टीम को जीत दिलवा दी। इसके बाद उन्हें मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। पुरस्कार मिलने के बाद डिसिल्वा ने कहा,

“मैं टीम की जीत में योगदान करके बहुत खुश हूं। मेरे दिमाग में बाद यही था कि टीम को जीत दिलवाऊं। मैं बस 20वें ओवर तक बल्लेबाजी करना चाहता था। मुझे लगा कि यह मेरा मौका है। वैसे जब आप भारत के खिलाफ खेलते हैं, तो यह बहुत कठिन होता है।”

श्रीलंका टीम ने जीता अपना सातवां टी20 मैच

Team India

आज के मैच में जीत दर्ज करने के बाद सीरीज में दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर आ गई हैं। वैसे यह लो स्कोरिंग मैच था, बावजूद गेंदबाजों और बल्लेबाजों के जुझारू प्रदर्शन की वजह से मैच अंतिम ओवर तक गया। आपको बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच अब तक कुल 22 टी20 मैच हो चुके हैं।

जिनमें से 14 भारत ने तो श्रीलंका ने आज अपना सातवां मैच जीता। यही नहीं कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच कुल 6 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 4 मैच भारत की टीम ने जीते और दो मैच श्रीलंका की झोली में आए हैं।