Dewald Brevis
Courtesy: Google image

Dewald Brevis: मुंबई इंडियंस आज यानी 13 अप्रैल को आईपीएल 2022 का अपना पांचवा मुकाबला खेल रही है. जिसमें टीम का सामना पंजाब किंग्स से हो रहा है. पंजाब ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मुंबई के सामने 199 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा है. अगर एमआई को इस सीज़न में अपनी पहली जीत दर्ज करनी है तो इस विशाल स्कोर को चेज़ करना होगा. हालांकि पंजाब किंग्स की पारी में मुंबई के युवा डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने इतनी ज़बरदस्त फील्डिंग का प्रदर्शन करके दिखाया कि सबको एबी डिविलियर्स की याद आ गई.

बीच मैदान में सुपरमैन बने Dewald Brevis

दक्षिण अफ्रीका के 18 वर्षीय डेवाल्ड ब्रेविस को उनकी तूफानी बल्लेबाज़ी के लिए बेबी एबी के नाम से जाना जाता है. सबका मानना है कि ब्रेविस एबी डिविलियर्स की तरह आक्रामक बल्लेबाज़ी करते हैं और उन्हीं के अंदाज़ में शॉट्स खेलते हैं. इसलिए उनका नाम अब “बेबी एबी” पड़ गया है.

लेकिन पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में डेवाल्ड ब्रेविस ने अपनी बल्लेबाज़ी से नहीं बल्कि अपनी फील्डिंग से भी एबी डिविलियर्स की याद दिलाई है. यह बात है पंजाब किंग्स के पारी के 10वें ओवर की, जिसमें ब्रेविस एबीडी की तरह शानदार फील्डिंग करते हुए नज़र आए. दरअसल, मुंबई की ओर से पारी का 10वां ओवर मुरुगन अश्विन डाल रहे थे. जिनकी पहली ही गेंद पर शिखर धवन ने स्लॉग स्वीप खेल दिया.

ऐसे में गेंद को फॉलो करते हुए ब्रेविस ने डीप स्क्वायर लेग से दायीं ओर डाइव लगा डाली, और शिखर धवन को पवेलियन भेजने के लिए पूरा प्रयास किया. ग़ौरतलब है कि गेंद हाथ में तो आई लेकिन फिर छिटक गई और सीधा बाउंड्री की ओर चली गई. डेवाल्ड ब्रेविस का यह शानदार एफर्ट देख सबको एबी डिविलियर्स की याद आ गई. क्योंकि वो भी मैदान पर कुछ ऐसे ही करिश्मे करा करते थे.