befunky 2022 10 2 10 26 21

Dewald Brevis: साउथ अफ्रीका ने इस समय खेली जा रही टी-20 चैलेंज लीग में कल यानि 31 अक्टूबर को शायद दुनिया का सबसे बेहतरीन टी20 मुकाबला देखने को मिला जिसमें दोनों टीमों ने मिलकर 500 से ज्यादा रन बना डाले. इस मैच का सबसे बड़ा आकर्षण रहा साउथ अफ्रीकी क्रिकेट डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) का एक ऐसा कारनामा जो किसी भी खिलाड़ी के लिए बेहद ख़ास होता है. डेवाल्ड ने 26 बाउंड्री जमाकर टी20 इतिहास की सबसे तेज़ पारी खेल कर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए है. बेबी एबी के कारनामे पर मिस्टर 360 एबीडी विलियर्स ने भी उनको बधाई दी है.

26 गेंदों में जड़ डाले Dewald Brevis ने 130 रन

Dewald Brevis
Dewald Brevis

सीएसए टी20 चैलेंज के 25वें मैच में नाइट्स के खिलाफ पहले बल्लेबाज़ी करते हुए टाइटन्स के सलामी बल्लेबाज़ ब्रेविस ने ताबड़तोड़ पारी खेल कर विरोधी टीम के गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर दी. ब्रेविस (Dewald Brevis) को बेबी एबीडी के नाम से भी जाना जाता है और उन्होंने ठीक उसी अंदाज में बल्लेबाज़ी करते हुए 284 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से अपनी शतकीय पारी से वर्ल्ड क्रिकेट को हिला दिया. ब्रेविस ने अपनी पारी में सिर्फ 35 गेंदों पर पहले अपना शतक पूरा किया और फिर उन्होंने 57 गेंदों पर 162 रन कूट डाले जिसमें 13 छक्के व 13 चौके शामिल थे.

एबी डी विलियर्स ने भी की तारीफ

FgZteyvVIAAWEy5

ब्रेविस (Dewald Brevis) की तूफानी पारी पर साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने कहा कि डेवाल्ड ब्रेविस. कुछ भी कहने की जरूरत नहीं है. ब्रेविस डिविलियर्स के बहुत बड़े फैन हैं उन्होंने कहा कि वो हमेशा डिविलियर्स की बल्लेबाजी के वीडियो देखते हैं और जब वो बल्लेबाजी के लिए जाते हैं तो इसे याद रखते हैं और आज ब्रेविस की बल्लेबाजी देखकर वे खुद ही उनके मुरीद हो गए हैं.

एक मैच में बन गये 500 से भी ज्यादा रन

348512

सीएसए टी20 चैलेंज 2022-23 टूर्नामेंट में बीती रात टाइटन्स और नाइट्स के बीच बेहद ही रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. इस मैच में बल्लेबाजों ने काफी बेदर्दी से गेंदबाजों की पिटाई की है. नाइट्स ने ओट्स जीत पर टाइटन्स को पहले बल्लेबाज़ी के लिए बुलाया. टीम में सलामी बल्लेबाज़ डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) और जिवेशन पिल्लै ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ 14 ओवर में भी 175 रन की पार्टनरशिप पूरी कर ली थी. इसके बाद डोनावन फ़ेरीरा ने भी ब्रेविस के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की. ब्रेविस के तूफानी 162 रनों की बदौलत टीम ने 271 रन का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर दिया. 

एक तरफ़ा मुकाबला समझ रहे फैंस को गलत साबित करते हुए नाइट्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी  के चलते मैच जीतने की पूरी कोशिश की. सलामी बल्लेबाज़ गिहाहन क्लॉएट ने 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. टीम के सभी प्लेयर्स ने आते ही मैदान पर चौके छक्के लगाने शुरू किये लेकिन कोई भी क्रीज़ पर लम्बे समय तक नहीं टिक सका. ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के चलते टीम 230 रन का आंकड़ा पार कर सकी लेकिन इसके बावजूद मैच 41 रन से हार गयी.