Dewald Brevis Blasts Five Sixes in a Row, Finishes With a Strike rate of 500 in a CPL 2022 Match

साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) को क्रिकेट की दुनिया में बेबी एबी के नाम से अपनी एक खास पहचान बनाई है, क्योंकि उनका बैटिंग करने का अंदाज कुछ 360 बल्लेबाज एबी डी विलियर्स से मिलता-जुलता है. डेवाल्ड मैदान के चारों कोने में बड़े शॉट्स लगाने की क्षमता रखते हैं. ब्रेविस एक बार फिर अपनी आक्रामक बल्लेबाजी को लेकर चर्चाओं में बने हुए हैं. उन्होंने  कैरेबियन प्रीमियर लीग यानि CPL में सेंट किंट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स की ओर से खेलते हुए 6 गेंद में लगातार 5 छक्के जड़कर सनसनी मचा दी है.

Dewald Brevis ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में मचाया धमाल

Dewald Brevis
Dewald Brevis

इन दिनों वेस्टइंडीज में कैरेबियन प्रीमियर लीग यानि CPL खेला जा रहा है. जिसका 26वां मुकाबला Trinbago Knight Riders vs St Kitts and Nevis Patriots के बीच खेला गया. इस मैच में सेंट किंट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स के बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने अपनी बल्लेबाजी से सबका ध्यान एक बार फिर अपनी ओर खींच लिया.

ब्रेविस ने त्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए सोशल मीडिया पर आग लगा दी है. उन्होंने इस मैच में 500 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 6 गेदों में 30 रन ठोक डाले. इस दौरान उन्होंने 6 गेंद में लगातार 5 छक्के जड़कर क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचा दिया है. उनकी इस पारी की बदौलत उनकी टीम ने इस मुकाबले को 7 रनों से जीत लिया.

CPL में कुछ ऐसा रहा बेबी एबी का प्रदर्शन

Dewald Brevis
Dewald Brevis

डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) को  धुआंधार बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता है. अगर इस मैच को हटा दें तो उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. बता दें कि डेवाल्ड ब्रेविस का बल्ला सीपीएल में खामोश रहा है. अबतक खेले 9 मैच की 7 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 1 बार नाबाद रहते हुए 20.83 के औसत और 154.32 के स्ट्राइक रेट से 125 रन बना सके हैं.

आईपीएल में रोहित शर्मा ने दिया था बड़ा प्लेटफॉर्म

Dewald Brevis and Rohit Sharma
Dewald Brevis and Rohit Sharma

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने अंडर-19 विश्व कप में इस साल अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया था. साउथ अफ्रीका को भले ही अंडर-19 विश्व कप में हार का सामना करना पड़ा हो. लेकिन, यह युवा खिलाड़ी 6 मैचों में 556 रनों के साथ टॉप स्कोरर रहा. जिसके बाद उन पर मुंबई की टीम की नजर गई. मुंबई ने इस खिलाड़ी को आईपीएल के 15वें सीजन में 3 करोड़ में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया.

जिसके बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने डेवाल्ड के आईपीएल करियर में चार-चांद लगाने का काम किया. इस सीजन में जब मुंबई के बड़े-बड़े बल्लेबाज फ्लॉप हो रहे थे तब रोहित ने बेबी एबी पर बड़ा दांव लगाते हुए 7  मैचों में मौका दिया. जिस पर डेवाल्ड कप्तान की उम्मीदों पर खरे उतरे. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि एबी की सफलता में हिटमैन की भी बड़ी भूमिका रही है.