devon Conway sourav ganguly
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड (NZ vs ENG) के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच लगातार चर्चाओं में बनाए हुआ. इसकी बड़ी वजह कीवी ओपनर डेवोन कॉनवे (devon Conway) हैं. जिनकी चर्चा बीते दो दिन से लगातार क्रिकेट गलियारों में बनी हुई है. हर क्रिकेट प्रेमी के जुबान पर अब सिर्फ एक ही नाम है और वो कीवी खिलाड़ी है. टेस्ट प्रारूप में डेब्यू करते ही उन्होंने तहलका मचा दिया है. इस तहलके के बाद उनका नाम भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रहे सौरव गांगुली (sourav ganguly) के साथ जोड़ा जाने लगा है. खास बात तो यह है कि, दोनों के बीच कई बड़ी समानताएं हैं. जिसे देख फैंस भी हैरान हैं. ऐसे में आज हम आपको उन्हीं कोइंसिडेंस से बारे में बताने जा रहे हैं, जो इन दोनों क्रिकेटरों के बीच आपस में मिलती है.

2 जून को अपने करियर का पहला टेस्ट डेब्यू करने वाले डेवोन कॉनवे ने दोहरा शतक जड़ दिया है. टेस्ट प्रारूप के मजबूत टीम मानी जाने वाली इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 347 गेंद का सामना करते हुए 200 रन बनाए हैं. जो टेस्ट प्रारूप में बड़ी उपलब्धि है. 25 साल पहले सौरव गांगुली ने भी अपना पहला टेस्ट डेब्यू यहीं पर किया था. उन्होंने इस दौरान शानदार शतकीय (131) पारी खेली थी. इसके लिए उन्होंने 301 गेंदों का सामना किया था. ऐसे में जानते हैं गांगुली और कीवी खिलाड़ी के बीच मिलने वाली 5 समानताएं…

गांगुली और कीवी खिलाड़ी में पहली बड़ी समानता

devon Conway

सबसे पहली समानता है ये है कि, सौरव गांगुली का जन्म 8 जुलाई को हुआ था और दिलचस्प बात तो ये है कि, न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज का भी जन्म 8 जुलाई को ही हुआ था.

दूसरी बड़ी समानता

WhatsApp Image 2021 06 04 at 8.10.19 AM

दोनों क्रिकेटरों के बीच दूसरी बड़ी समानता की बात करें तो, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बाएं हाथ के बल्लेबाज रहे हैं. तो वहीं न्यूजीलैंड के सलामी खिलाड़ी डेविन कॉनवे (devon Conway) भी बाएं हाथ के ही बल्लेबाज हैं.

तीसरी बड़ी समानताएं

WhatsApp Image 2021 06 04 at 8.11.12 AM

सौरव गांगुली (sourav ganguly) ने अपने टेस्ट करियर की शुरूआत इंग्लैंड टीम के खिलाफ ही की थी. जबकि न्यूजीलैंड के 29 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज ने भी इंग्लैंड के खिलाफ ही अपना पहला टेस्ट डेब्यू किया है.

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse