t

इंग्लैंड दौरे पर मौजूद टीम इंडिया के 3 खिलाड़ियों के टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद श्रीलंका दौरे पर मौजूद पृथ्वी शॉ व सूर्यकुमार यादव को बीसीसीआई ने इंग्लैंड भेजने का ऐलान किया है। ये दोनों खिलाड़ी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा बनेंगे। जब से बीसीसीआई ने इन दोनों खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया है, तब से चर्चा चल रही है कि आखिर Devdutt Padikkal को इंग्लैंड दौरे के लिए कंसीडर क्यों नहीं किया गया?

Devdutt Padikkal ने FC में नहीं दिखाया जलवा

रवि Devdutt Padikkal

मौजूदा समय में युवा सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) भारत के उभरते हुए सितारों में से एक हैं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में और फिर आईपीएल में आरसीबी की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है और खुद को साबित किया है। लेकिन इसके बावजूद इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें कंसीडर ना करने की एक बड़ी वजह हो सकती है।

पडिक्कल ने लिस्ट ए व T20s में तो प्रदर्शन किया है, लेकिन अब तक उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कुछ खास प्रदर्श नहीं किया है, जिसके चलते ही उन्हें शायद इंग्लैंड दौरे के लिए कंसीडर नहीं किया गया होगा। वहीं दूसरी ओर यदि उनके आंकड़ों पर गौर करें, तो उन्होंने अब तक 20 लिस्ट ए मैचों में 1387 रन बनाए हैं और 39 T20s में 1466 रन बनाए हैं।

T20 में लगा चुके हैं शतक

Devdutt Padikkal

T20 फॉर्मेट में शतक लगाना आसान बात नहीं है। लेकिन ये मुश्किल काम Devdutt Padikkal कर चुके हैं। उन्होंने IPL 2021 के स्थगित होने से पहले राजस्थान रॉयल्स के साथ खेले गए मुकाबले में शानदार शतकीय पारी खेली थी और अपने मैच को नाबाद रहते हुए मैच जिताकर वापस लौटे थे।

भले ही पडिक्कल को इंग्लैंड की टिकट ना मिली हो, लेकिन T20I सीरीज के बचे हुए दो मैचों में ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि उन्हें अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। बताते चलें, अब तक श्रीलंका सीरीज में कुल 9 खिलाड़ियों ने अलग-अलग फॉर्मेट में डेब्यू किया, मगर Devdutt Padikkal व रितुराज गायकवाड़ को अब तक मौका नहीं मिल सका है।