देवदत्त पडिक्कल

भारत का घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे बहुत ही रोमांचक स्तर पर पहुंच चुका है। जहां, खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर रहे हैं। इस बीच कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज देवदत्त धड़ाधड़ शतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया में शामिल होने के लिए दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। वह अब तक टूर्नामेंट में 5 मैचों में बैक टू बैक 3 मैचों में शतक लगा चुके हैं।

विजय हजारे में लगा चुके तीन शतक

देवदत्त पडिक्कल

कर्नाटक क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल विजय हजारे टूर्नामेंट में लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ रहे हैं। वह अब तक पांच मैचों में तीन शतक जड़ चुके हैं। जी हां, सलामी बल्लेबाज ने 190.66 के औसत से 572 रन बना लिए हैं। इस शानदार प्रदर्शन के जरिए वह टीम इंडिया में एंट्री के लिए दरवाजे पर दस्त दे रहे हैं।

रेलवे के खिलाफ खेले गए मैच में बिना विकेट गंवाए पूरे 10 विकेट से शानदार जीत अपने नाम कर ली है। पडिक्कल ने 125 गेंदों पर नाबाद 145 रन का पारी खेली, जिसमें उन्होंने 9 छक्के व 9 चौके लगाए। इस मैच में उनके साथी सलामी बल्लेबाज समर्थ आर ने भी नाबाद 130 रनों की कमाल की पारी खेली।

आरसीबी के लिए अच्छे संकेत

आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम और फैंस यकीनन देवदत्त पडिक्कल के इस फॉर्म को देखकर काफी खुश होंगे। घरेलू स्तर पर फॉर्म हासिल कर चुके पडिक्कल आगे अपना यही विस्फोटक फॉर्म लेकर फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ेंगे और सभी को उनसे बड़ी-बड़ी पारियों की उम्मीद होगी।

देवदत्त पडिक्कल ने पिछले आईपीएल सीजन में आरसीबी के लिए सबसे अधिक रन बनाने का कारनामा किया था। ओपनर ने 15 मैचों में 31.53 के औसत से 473 रन बनाए थे।

टीम इंडिया के लिए पेश कर रहे दावेदारी?

देवदत्त पडिक्कल

कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने रणजी ट्रॉफी में भी अच्छी बल्लेबाजी की थी और अब वह विजय हजारे में भी अपनी घरेलू टीम के लिए जमकर रन बना रहे हैं। वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसे देखकर ये कहना गलत नहीं होगा की अब जब अगली बार भारत की सीमित ओवर टीम का ऐलान होगा, तो उसके लिए पडिक्कल को स्कीम ऑफ थिंग्स में रखा जा सकता है।

घरेलू क्रिकेट के अलावा पडिक्कल ने आईपीएल 2020 में आरसीबी के लिए सबसे अधिक रन बनाए थे। देखना दिलचस्प होगा कि इस खिलाड़ी को भारत के लिए खेलने का मौका कब मिलेगा, क्योंकि उनका फॉर्म तो शानदार दिख ही रहा है।