926489 925159 devdutt padikkal

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 को खत्म होने में कुछ दिन ही बाकी है, तो वहीं हमें जल्द ही आईपीएल के इस सीजन का अपना चैंपियन मिल जाएगा. इस सीजन में अनुभवी बल्लेबाजों को पीछे छोड़ते हुए कई युवा खिलाड़ी चमकते हुए नज़र आए. जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल का नाम सामिल हैं, जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है.

श्रेयस अय्यर को पीछे छोड़ आगे निकले देवदत्त पडिक्कल

Where was he all this time': Netizens enjoy RCB's Devdutt Padikkal's smashes against SRH

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने साल 2015 में अपनी टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए डेब्यू करते हुए 439 रन बनाए थे. तो वहीं इंडियन प्रीमियर लीग-2020 में अपना पहला आईपीएल खेल रहे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के युवा सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने उन्हें अब पीछे छोड़ दिया है.

उन्होंने इस सीजन विराट कोहली की कप्तानी में काफी कुछ सीखा और अपनी काबिलियत और कला से इस सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन करके टीम को प्रभावित किया. उन्होंने इस लीग में श्रेयस अय्यर को पीछे छोड़ते हुए अभी तक 472 रन बनाए हैं.

जिस स्थिति में उनकी टीम इस समय मौजूद है तो वहीं देवदत्त पडिक्कल जैसे युवा बल्लेबाज अपनी टीम के लिए इससे भी अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेगे और टीम को इंडियंस प्रीमियर लीग-2020 के खिताब को जीतकर अपनी टीम को आईपीएल का पहला खिताब जीताने में भूमिका निभायेगे.

इस सीजन में लगाई देवदत्त पडिक्कल ने 5 हाफ सेंचुरी

IPL 2020: RCB's Devdutt Padikkal says feeling good after multiple sessions, legs are moving quicker

आईपीएल का पहला सीजन खेल रहे पडिक्कल ने इस सीजन में ये बता दिया है कि किसी युवा खिलाड़ी का समय अच्छा हो तो वो अपने इरादों पर खड़ा उतरता है. तो वहीं उन्होंने टीम को ये बता दिया है कि वो टीम के लिए एक अच्छे खिलाड़ी के रूम में खेल सकते हैं.

देवदत्त पडिक्कल ने इस सीजन में एक के बाद एक अच्छी पारी खेलकर पांच अर्धशतक लगाए जो अपने आप में एक डेब्यू खिलाड़ी के लिए बहुत बड़ी बात है. इस खिलाड़ी के बदोलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को हर साल से भी अच्छी शुरुआत मिली हैं.

इस टीम ने हर मैच में अपनी टीम को एक अच्छी शुरुआत तो दी ही हैं साथ ही साथ उन्होंने अपनी टीम में एक अच्छे बल्लेबाज की भूमिका को दर्शाया है. पडिक्कल के आ जाने से टीम अब बहुत हद तक नियंत्रित में आ चुकी है जिसे इस टीम को काफी लंबे समय से इंतज़ार था.

देवदत्त पडिक्कल की शानदार प्रदर्शन

Devdutt Padikkal: Who Is The New RCB Opener In IPL 2020?

देवदत्त पडिक्कल ने आईपीएल-2020 के इस सीजन में अभी तक 14 मैच खेलकर 126.54 के स्ट्राइक रेट से 472 रन बनाए. जिसमें उनके नाम 5 अर्धशतक शामिल है. इस खिलाड़ी ने कुल 51 चौके और 8 छक्के लगाए हैं. वहीं इनके सबसे अच्छी पारी की बात की जाए तो उन्होंने 74 रन की सबसे बड़ी इनिंग खेली हैं. तो उन्होंने आगे भी अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करते देखना दिलचस्प होगा.