Devdutt Padikkal o

श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम में आलराउंडर खिलाड़ी क्रुनाल पांड्या के कोरोना संक्रमित होने के बाद कुल 9 खिलाड़ी टीम से बाहर कर दिए गए है। इसके बाद आज कुल चार नए खिलाड़ियों को टीम में पदार्पण का मौका मिला है। इन खिलाड़ियों में से एक नाम है युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) का, जो आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाते हैं। आज श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में उन्हें भी अंतरराष्ट्रीय पदार्पण का मौका मिला। 

Devdutt Padikkal को आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करने का मिला इनाम

Devdutt Padikkal o

2020 के आईपीएल के सीजन में 21 वर्षीय देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने 15 मैचों में 31.35 की औसत के साथ कुल 473 रन बनाए थे। पिछले सीजन में उन्होंने कुल 5 अर्धशतक लगाए थे। सिर्फ इतना ही नहीं आईपीएल के 14वें संस्करण को स्थगित किए जाने से पहले उन्होंने सिर्फ 6 मैचों में ही 195 रन बना दिए थे।

 इन मैचों में उनके बल्ले से एक शानदार शतक भी निकल चुका है। धीरे-धीरे टी20 क्रिकेट के स्पेशलिस्ट बनते जा रहे देवदत्त को आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन का ही इनाम मिला है कि आज वो भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन चुके हैं और अब दोनों ही मैचों में वो अपनी प्रतिभा की झलक दिखा सकते हैं।

Devdutt Padikkal कर्नाटक की तरफ से खेलते हैं घरेलू क्रिकेट

devdutt

केरल में जन्मे शीर्ष क्रम के बल्लेबाज Devdutt Padikkal कर्नाटक के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। कर्नाटक प्रीमियर लीग (KPL) में भी वो बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं। पडिक्कल को आईपीएल-2019 से पहले खिलाड़ियों की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 लाख में खरीदा था। उन्होंने अभी तक 15 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं जिनमें 10 अर्धशतकों की मदद से कुल 907 रन बनाए हैं इसके अलावा 39 टी20 मैचों में दो शतक और 11 अर्धशतकों की बदौलत उनके नाम 1466 रन दर्ज हैं