देवधर ट्रॉफी में खेले जा रहे मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जो बेहद हैरान करने वाला था. इंडिया-ए और कर्नाटक के बीच खेले जा रहे मैच में मोहम्मद शमी ने अपनी घातक गेंदबाजी की और इसके बाद कर्नाटक टीम के कप्तान इस गेंद का सामना करते हुए चोटिल हो गए. हालांकि खैरियत इतनी रही की उनको कोई गहरी छति नहीं पहुंची है. इस वीडियो को बीसीसीआई की तरफ से शेयर किया गया है जिसमे शमी की गेंदबाजी से बल्लेबाज घबरा गया. 

आज कर्नाटक और इंडिया-ए के बीच रोमांचक मैच खेला जा रहा है. इस मैच में एक इनिंग पूरी हो चुकी है और अब इंडिया-ऐ लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरेगी. तो वहीं मैच की पहली इनिंग एक ऐसा मामला सामने आया है जो बेहद चौंकाने वाला है. जी हां बीसीसीआई के ट्विट्टर अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसको देख आप दंग रह जायेंगे. दरअसल बीसीसीआई ने जो वीडियो ट्वीट किया है वह देवधर ट्रॉफी का है जिसमे कर्नाटक और इंडिया-ए के बीच खेला जा रहा है. कर्नाटक टीम के कप्तान करुण नायर मैदान पर बल्लेबाजी कर रहे थे और सामने मोहम्मद शमी गेंदबाजी कर रहे थे.

शमी की तेज गेंदबाजी के आगे करुण नायर बेहद कंफ्युसड नजर आ रहे थे और फिर क्या था अचानक नायर का ध्यान इधर से उधर हुआ और फिर गेंद सीधा हेलमेट पर जाकर लगी. गेंद की गति इतनी ज्यादा थी की नायर एकदम हैरान हो गए और सीधा जमीन पर गिर पड़े. बहरहाल नायर को हेलमेट की वजह से चोट नहीं आई लेकिन यह काफी खतरनाक था. गौरतलब है कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब इस तरह से किसी गेंदबाज की तेज गेंद से कोई बल्लेबाज चोटिल होने से बचा है. देवधर ट्रॉफी के पहले मैच में कर्नाटक ने मैच जीत लिया है.

मैदान में कई बार ऐसा नजारा देखने को मिला है जब बल्लेबाज चोटिल होने से बचे हैं या फिर गेंदबाजी का शिकार हुए हैं. हाल ही में न्यूजीलैंड की घरेलू मैच में बल्लेबाज ने ऐसा शॉट खेला था कि वह सीधा जाकर बॉलर के सर पर लगा और उसके बाद जो हुआ वह दंग करने वाला था. यह पल बेहद अविश्वश्नीय था जोकि इससे पहले कभी क्रिकेट स्टेडियम में नहीं देखने को नही मिला था. दरअसल बॉलर के सर पर लगकर सीधा छक्का लग गया था जिसको देखकर सभी दांतों तले उंगली चबाने पर मजबूर हो गए थे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *