Delhi Capitals to Launch its NFT

Delhi Capitals: इंडियन प्रीमियर लीग में GMR ग्रुप और JSW ग्रुप के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आईपीएल 2022 के बाद बड़ा फैसला लेते हुए NFT की दुनिया में कदम रख दिया है। इसके लिए उन्होंने फैन क्रेज नाम की कंपनी के साथ अनुबंध किया है। इस बात की जानकारी दिल्ली कैपिटल्स की आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त हुई है, आपको बता दें कि दिल्ली, ऐसा करने वाली पहली आईपीएल फ्रेंचाइजी बनी है।

Delhi Capitals जून से करने जा रही है NFT की शुरुआत

IPL 2019: Delhi Daredevils are now Delhi Capitals | Cricket News - Times of India

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आज यानी गुरुवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट से जानकारी साझा करते हुए कहा कि उसने डिजिटल संग्रहणीय वस्तुएं जारी करने और वेब 3.0 अनुभव को बेहतर बनाने के लिए क्रिकेट मेटावर्स कंपनी फैनक्रेज के साथ एक विशेष साझेदारी की है। अपने फैंस को टीम और खिलाड़ियों से जुड़ाव को बढ़ाने के लिए फ्रेंचाइजी ने ये फैसला लिया है। दिल्ली कैपिटल्स के CEO ने इस मामले पर कहा कि,

“दिल्ली कैपिटल्स को फैनक्रेज़ के साथ साझेदारी करने और अगली पीढ़ी के खेल-आधारित संपत्ति और ऐप में भारतीय क्रिकेट पारिस्थितिकी तंत्र को लॉन्च करने पर गर्व है। हम जून की शुरुआत में दिल्ली कैपिटल्स के पहले एनएफटी की शुरुआत करेंगे और अपने प्रशंसकों को अपनी पसंदीदा टीम और खिलाड़ियों का एक टुकड़ा रखने की क्षमता देने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं। फैनक्रेज ने हमें पहले ही दिखा दिया है कि अगर कोई क्रिएटर्स, क्रिकेटर्स, कंटेंट और कॉमर्स को मिला दे तो क्या संभव है।”

क्रिकेट जगत में बढ़ रहा है NFT का चलन

Indian institute launches NFT collection to be traded for free course - BusinessToday

गौरतलब है कि मौजूदा समय के डिजिटल दौर में NFT का चलन काफी बढ़ गया है। कई क्रिकेटर और खेल से जुड़ी कंपनियां अपनी NFT जारी कर रही है। इसी कड़ी में दिल्ली कैपिटल्स ने फैनक्रेज के साथ जुड़कर इसकी शुरुआत करने का निर्णय लिया है। फैनक्रेज का बाज़ार फरवरी की शुरुआत में लाइव हो गया था और इसने अभी भी शुरुआती बीटा में होने के दौरान पर्याप्त लोगों को अपने साथ जोड़ लिया है।

फैनक्रेज ने इस सप्ताह की शुरुआत में यह भी घोषणा की थी कि उसने महिला टी20 चैलेंज के प्रायोजन के साथ बीसीसीआई की आधिकारिक सहयोगी भागीदारी हासिल कर ली है। फैनक्रेज़ ने क्रिकेट मेटावर्स को शुरू करने के लिए ICC का NFT प्रोग्राम लॉन्च किया था। ICC के अलावा FanCraze ने क्रिकेट वेस्ट इंडीज (CWI) और कई अभी तक अघोषित मार्की टीमों, लीगों और क्रिकेट सितारों के साथ साझेदारी की है।

One reply on “Delhi Capitals जल्द ही अपने फैंस को देने जा रही है खास तोहफा, ऐसा करने वाली बनेगी पहली IPL फ्रेंचाइजी”

Comments are closed.