Project 1 2022 10 27T111906.763

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्व कप का खुमार लोगों के सर चढ़कर बोला रहा है. टीम इंडिया ने अपने चीर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को करारी शिकस्त देकर टूर्नामेंट का धमाकेदार आगाज किया है. वहीं दूसरी और IPL 2023 की तैयारियां जोरो-शोरों से शुरू हो रही है.

रिपोर्ट्स की मानें तो 15 नवंबर तक सभी टीमों को उन खिलाड़ियों की सूची बीसीसीआई को सौंपनी है जिन्हें टीम रिटने करना चाहती है. इस बीच दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खेमें से बड़ी खबर सामने आ रही है कि वो अपने 3 धुंरधर खिलाड़ियों रीलीज कर सकती है. चलिए जानते हैं कौन है वो तीन खिलाड़ी जिन्हें दिल्ली बाहर का रास्ता दिखा सकती है.

Delhi Capitals इन खिलाड़ियों कर सकती है रिलीज

Delhi Capitals Might Release 3 Players Next Season

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने बीते तीन सीजन से जबर्दस्त तरक्की की है. वैसे आईपीएल में चेन्नई और मुंबई का दबदबा देखने को मिलता है. लेकिन दिल्ली कैपिटल्सने आईपीएल 2022 में उम्मीदों को मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया. दिल्ली ने 14 मैचों में से 7 में जीत दर्ज की. यही कारण है कि वो इन 3 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकती है.

क्रिकबज की रिपोर्ट के हवाले से बड़ी खबर सामने आ रही है कि 15 नवंबर को बीसीसीआई को जिन रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी है. उसमें  इन 3 खिलाड़ियों का बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम शार्दुल ठाकुर समेत मंदीप सिंह और केएस भरत को रिलीज कर सकती है.

इस वजह से हो सकते हैं बाहर

Shardul Thakur

ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) पिछले ऑक्शन में शार्दुल ठाकुर पर 10.75 करोड़ रुपए खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया था. हालांकि उनका प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा था ठाकुर दिल्ली के लिए खेले गए कुल 14 मैचों में सिर्फ 120 रन ही बना पाए.

इस दौरान उन्होंने गेंदबाजी में15 विकेट हासिल किए. भारतीय ऑलराउंडर का औसत 31.5 का था, जिसका इकॉनमी रेट 10 के करीब था. ऐसे फ्रेंचाइजी उनकी जगह कम कीमत में कोई अच्छा खिलाड़ी तलाशना चाहेंगी. जबकि दिल्ली की टीम ने मंदीप सिंह को 1.10 करोड़ में खरीदा था, वहीं केएस भरत के लिए 2 करोड़ रुपए की बोली लगी थी.जाहिर सी बात है कि टीम इन खिलाड़ियों को रिलीज कर अच्छा ऑप्शन की तरफ देख रही होगी.