Delhi capitals-KKR

कोरोना महामारी का कहर अब आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए भी संकट पैदा कर चुका है. इसके चलते सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और केकेआर (RCB vs KKR) के बीच होने वाले मुकाबले को टालना पड़ा था. इस तरह का फैसला मैच से पहले 2 खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद लिया गया था. इसी बीच दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है.

दिल्ली को बीसीसीआई ने दिया ये आदेश

Delhi capitals

दरअसल कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली के साथ अपना 6ठा मैच 25 अप्रैल को खेला था. इसके बाद से केकेआर की भिड़ंत किसी भी टीम से नहीं हुई है. जबकि ऋषभ पंत की अगुवाई में दिल्ली ने आखिरी मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ 29 अप्रैल को खेला था. हालांकि कोलकाता को अपना 7वां मैच आरसीबी के खिलाफ 3 मई को खेलना था. लेकिन, वरूण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इस मैच को टाल दिया गया.

इन दोनों खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद फ्रेंचाजियों में भी हड़कंप मचा गया है. साथ ही दिल्ली टीम के लिए भी मुसीबत खड़ी हो गई है. क्योंकि, जिस मैच में इन दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था, उसमें वरूण चक्रवर्ती प्लेइंग 11 का हिस्सा थे. ऐसे में अब बीसीसीआई ने दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम को क्वारंटीन होने के लिए कहा है.

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के अधिकारी ने दी जानकारी

WhatsApp Image 2021 05 04 at 5.12.18 AM 1

इस बारे में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के एक अधिकारी ने क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए बताया कि,

‘हमने अपना अंतिम मुकाबला केकेआर के खिलाफ खेला था. यही कारण है कि, हमे क्वारंटाइन होने की सलाह दी गई है और हम सभी आइसोलेशन में हैं. हम सभी अपने-अपने रूम के अंदर हैं.’

फिलहाल इस खबर के सामने आने के बाद अब ऐसे सवाल भी लोगों के मन में उठने लगे हैं कि, आखिर कितने दिनों तक दिल्ली के सभी खिलाड़ियों को क्वारंटाइन में रहना होगा? क्योंकि अभी तक इसे लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन, ये बात तय है कि, 4 मई को नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली की टीम  प्रैक्टिस सेशन का हिस्सा नहीं होगी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Cricbuzz (@cricbuzzofficial)

चेन्नई के 2 सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

5ब76ूप 1

वरुण और संदीप की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ही आरसीबी और केकेआर के बीच होने वाले मैच को आगे के लिए टाल देने का निर्णय लिया गया था. इस खबर के थोड़ी देर बाद ही चेन्नई सुपर किंग्स टीम के 2 सदस्यों की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.