Delhi Capitals Probable Playing XI vs PBKS

PBKS vs DC: ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) 16 मई की शाम को आईपीएल 2022 के 64वें मैच में पंजाब किंग्स से भिड़ने वाली हैं। दोनों टीमों के बीच नवी मुंबई के डिवाई पाटिल स्टेडियम में ब्लॉकबस्टर मुकाबला देखने की उम्मीद है, क्योंकि प्लेऑफ़ में जगह बनाने के लिए पंजाब और दिल्ली के बीच इस मैच को वर्चुअल क्वार्टर फाइनल के रूप में देखाा जा सकता है। दरअसल, दिल्ली और पंजाब आईपीएल 2022 पॉइंट्स टेबल के ताजा हालात के अनुसार 12-12 अंकों के साथ क्रमश 5वें और 7वें स्थान पर काबिज है।

दोनों टीमों के बीच फिलहाल नेटरनरेट निर्णायक भूमिका में और इन दोनों ही टीमों के अभी लीग के 2-2 मैच शेष है। लिहाजा अब 16 मई को जिस टीम को हार का सामना करना पड़ेगा उसकी प्लेऑफ़ की उम्मीदों को तगड़ा झटका लग सकता है। दिल्ली कैपिटल्स अपने पिछले मैच में राजस्थान को हराकर इस मैच में उतरने वाली है। आइए जानते ऋषभ पंत इस अहम मुकाबले के लिए किस प्लेइंग एलेवन के साथ मैदान में उतर सकते हैं।

पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर की जोड़ी कर सकती है पारी का आगाज

Prithvi Shaw-David Warner

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के धाकड़ सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ पिछले 3 मैचों से खराब तबियत की वजह से टीम सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे। जानकारी के अनुसार शॉ को बुखार था जिसका इलाज कराने के लिए वे अस्पताल में भर्ती हुए थे। उनकी गैर मौजूदगी में दिल्ली ने केएस भरत और मंदीप सिंह को मौका दिया, लेकिन ये पैंतरा काम नहीं कर पाया। अब रविवार को मिली अपडेट के मुताबिक शॉ सेहतमंद होकर टीम के साथ जुड़ चुके हैं।

अगर शॉ सिलेक्शन के लिए उपलब्ध होते हैं तो टीम मैनेजमेंट उनके साथ ही जाना पसंद कर सकता है। पृथ्वी शॉ के सलामी जोड़ीदार के रूप में डेविड वॉर्नर का खेलना लगभग तय माना जा सकता है। इस साल इस दिग्गज बल्लेबाज के बल्ले से रनों का सैलाब आया हुआ है। पिछले ही मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ वॉर्नर ने नाबाद 52 रनों की पारी खेलते हुए Delhi Capitals को जीत दिलाई थी।

मिडल ऑर्डर में ये बल्लेबाज संभाल सकते हैं मोर्चा

DC Middle Order

मिचेल मार्श के फॉर्म में लौटने के बाद दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का मिडल ऑर्डर टूर्नामेंट का सबसे मजबूत बल्लेबाजी क्रम नजर आने लगा है। पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के शानदार गेंदबाजी अटैक के सामने मार्श ने 89 रनों की लाजवाब पारी खेलकर अपने दम पर मैच का पलड़ा दिल्ली की ओर झुका दिया था। ऐसे में नंबर-3 पर टीम मैनेजमेंट उनके साथ ही जाना पसंद कर सकता है।

इसके साथ ही नंबर-4 और 5 के स्लॉट के लिए क्रमश: कप्तान ऋषभ पंत और रोवमन पॉवेल को खेलते हुए देखा जा सकता है। ये दोनों खिलाड़ी अपने दिन पर मुकाबला एक तरफा करने का दमखम रखते हैं। इसकी झलक अबतक आईपीएल 2022 में मिलती रही है।  इसके बाद युवा ललित यादव और ऑल राउंडर अक्षर पटेल निचले क्रम में मोर्चा संभाल सकते हैं।

खलील अहमद कर सकते हैं प्लेइंग-XI में वापसी

Delhi Bowling Unit

इसके साथ ही अब बात की जाए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)  के गेंदबाजी क्रम की तो आईपीएल 2022 में इस टीम के बॉलिंग यूनिट में विविधताएं देखने को मिली है। पंजाब के खिलाफ मैच के लिए टीम खालील अहमद की वापसी करवा सकती है, उनको चेतन साकरिया की जगह खिलाया जा सकता है। अंतिम ओवर करने के लिए स्पेशलिस्ट माने जाने वाले शार्दूल ठाकुर और अतिरिक्त गति के बादशाह एनरिक नोर्टजे भी पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

इसके साथ ही अब तक दिल्ली की गेंदबाजी की सबसे बड़ी हाईलाइट स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव रहे हैं जिन्होंने मिडल ओवर्स में आकर खूब विकेट चटकाई है और पर्पल कैप की रेस में भी लगातार बने हुए हैं। उनका साथ देने के लिए प्लेइंग एलेवन में अक्षर पटेल भी मौजूद है।

PBKS के खिलाफ Delhi Capitals की संभावित प्लेइंग-XI

IPL 2022 Points Table after DC vs CSK

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) – पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, एनरिक नोर्टजे।