Delhi Capitals-IPL 2022
Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse

Delhi Capitals: आईपीएल 2022 का बिगुल बजने ही वाला है. ऐसे में सभी टीमों ने आईपीएल के लिए तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. लेकिन हम आज बात करने वाले हैं एक ऐसी आईपीएल फ्रेंचाइजी की, जिसने पिछले कुछ समय में आईपीएल में ज़बरदस्त प्रदर्शन करके दिखाया है.

यह फ्रेंचाइजी पिछले 3 सालों से लगातार आईपीएल में प्लेऑफ जगह बना रही है और एक बार फाइनल भी खेल चुकी है. हम बात कर रहे हैं दिल्ली कैपिटल्स की, जिन्होंने पिछले कुछ सालों में आईपीएल में अपनी अलग ही पहचान बनाई है. आईपीएल में दिल्ली की तकदीर बदलने का सबसे बड़ा श्रेय रिकी पोंटिंग को जाता है, जो 2018 से दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के मुख्य कोच हैं.

आईपीएल 2022 में अगर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की बात करें तो, दिल्ली का स्क्वाड काफी सॉलिड लग रहा है. टीम में डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, शार्दुल ठाकुर जैसे ज़बरदस्त खिलाड़ी शामिल हैं. दिल्ली आईपीएल 2022 में अपना पहला मुकाबला 27 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी. जिसके लिए डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श जैसे स्टार खिलाड़ी मौजूद नहीं होंगे. तो आइये ऐसे में नज़र डालते हैं कि मुंबई के खिलाफ पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स की क्या प्लेइंग 11 हो सकती है.

1) पृथ्वी शॉ

Prithvi Shaw

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज़ और आईपीएल में लंबे समय से दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए ओपनिंग कर रहे पृथ्वी शॉ इस साल भी दिल्ली के लिए पारी का आगाज़ करते हुए नज़र आएंगे. साल 2018 में दिल्ली ने पृथ्वी को अपने साथ जोड़ा था और तब से ही यह टीम का एक अहम हिस्सा बन चुके हैं. शॉ ने दिल्ली के लिए ओपनिंग करते हुए कई अहम पारियां खेली हैं. इस साल भी इनको ऑक्शन से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने रिटेन किया था. ऐसे में इनका हर एक मुकाबले में खेलना लगभग तय है.

Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse