IPL 2022 Delhi Capitals
Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse

Delhi Capitals ने आईपीएल 2022 ऑक्शन में मिले मौके को दोनों हाथों से कुबूल किया है। दो दिन चले इस मैगा ऑक्शन में फ्रैंचाइजी के पास दोबारा से अपनी टीम का गठन करने का अवसर था। पिछले 2 आईपीएल सीजन से प्ले ऑफ में अपनी जगह बनाने वाली इस टीम में अब आईपीएल 2022 ऑक्शन के बाद कई धमाकेदार खिलाड़ियों की एंट्री हो चुकी है।

Delhi Capitals ने इस मैगा ऑक्शन से पहले 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया था। जिसमें ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल और एनरिक नोरखिया शामिल है। इन 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने के बद दिल्ली फ्रैंचाइजी ऑक्शन में 47.50 करोड़ रुपये के पर्स के साथ उतरी थी। इस राशि में दिल्ली कैपिटल्स ने अपने दल में 20 खिलाड़ियों को और जोड़ लिया था। लिहाजा इस टीम का स्क्वाड अब 24 खिलाड़ियों का हो चुका है। आईए जानते है कि आईपीएल 2022 में अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकती है।

1. डेविड वॉर्नर

David Warner

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) को Delhi Capitals ने 6.25 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ लिया है। इस धाकड़ बल्लेबाज की 9 साल बाद दिल्ली की टीम में वापसी हो रही है। डेविड ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स(तब दिल्ली डेयर डेविल्स) से ही की थी। वॉर्नर पहले मैच से ही दिल्ली की टीम को मजबूत शुरुआत देते हुए नजर आ सकते हैं। पावर प्ले में ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग करने वाले वॉर्नर आईपीएल के सबसे अनुभवी विदेशी खिलाड़ी है, उन्होंने आईपीएल के 150 मैचों में 5449 रन बनाए है।

Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse