DC vs LSG- Delhi Capitals skipper Rishabh Pant fined for slow over rate
DC vs LSG- Delhi Capitals skipper Rishabh Pant fined for slow over rate

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की IPL 2022 के 15वें सीजन में Covid-19  की चपेट में आ चुकी है. दिल्ली के ऑलराउंडर मिचेल मार्श और दो स्टाफ मेंबर्स पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद से पूरी टीम के खिलाड़ियों अपने-अपने कमरों में क्वारेंटाइन कर दिया गया था. इस मैच को खेलने के लिए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को पुणे के लिए रवाना होना था, लेकिन, मिचेल मार्श के पॉजिटिव पाए जाने के बाद इस यात्रा को कैंसिल कर दिया गया था. जिस पर अब बड़ा अपडेट सामने आया है.

Delhi Capitals के सभी खिलाड़ियों का हुआ कोरोना टेस्ट

Delhi Capitals Playing XI vs RCB

मिचेल मार्श और दो स्टाफ मेंबर्स के पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सभी खिलाड़ियों को कोरोना टेस्ट मंगलवार सुबह करीब 9 बजे कराया जा चुका है. स्थिति को देखते हुए टीम को क्वारेंटाइन में रखा गया है. जब तक सभी खिलाड़ियों कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आएगी. तब तक आईपीएल गवर्निंग बॉडी खिलाड़ियों को इस मुकाबले को खेलने की अनुमति नहीं देगी.

अब पुणे की जगह मुंबई में होगा मुकाबला

Delhi Capitals

इस घटना के बाद IPL गवर्निंग बॉडी एक्टिव मूड में नजर आ रही है. वह खिलाड़ियों के लिए बिल्कुल भी रिस्क नहीं लेता चाहती. खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए गवर्निंग बॉडी ने मैच का वेन्यू बदलने का फैसला किया है. अब दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच बुधवार खेले जाना मुकाबला पुणे की जगह मुंबई में खेला जाएगा.

डॉक्टरों की टीम लगातार खिलाड़ियों पर नजर बनाए हुए हैं. वहीं, सोमवार को दिल्ली के खिलाड़ी मिचेल मार्श का एंटीजन टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद उनका सोमवार को ही 2 बार RT- PCR टेस्ट हुआ. पहली रिपोर्ट निगेटिव आई थी, दूसरी रिपोर्ट ने फिर टैंशन बड़ा दी, जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Delhi Capitals: नेगेटिव रिपोर्ट का है इंतजार

Delhi Capitals

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सभी खिलाड़ियों कोरोना टेस्ट कराया जा चुका है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मैच को तब तक शुरू नहीं कराया जा सकता. जब तक दिल्ली कैपिटल्स के 12 खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव ना आ जाए. उसके बाद ही दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम को रवाना होने की अनुमति दी जाएगी. चिंता कि बात यह कि अगर किसी भी एक खिलाड़ी की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई जाती है. तो, मैच पर खतरे के बादल मंडरा सकते है. और मैच को रीशेड्यूल किया जा सकता है.

पिछले साल भी आईपीएल में कोरोना के मामने आये थे. जिसमें कई टीमों के खिलाड़ी कोरना संक्रमित पाए गए थे. IPLको 29 मैचों के बाद ही रोक दिया गया था. उसके बाद में आईपीएल के बचे हुए 31 मैच अक्टूबर में UAE में खेले गए. लेकिन अभी तक IPL 2022 को रोके जाने की कोई खबर नहीं है. फैंस आने वाले मैचों का आनंद उठा सकते हैं.