Delhi Capitals IPL

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के आगाज में अब एक महीने से भी कम वक्त बचा है। जैसे-जैसे टूर्नामेंट की तारीखें पास आ रही हैं, वैसे-वैसे फैंस की उत्सुकता भी बढ़ती जा रही है। इसी बीच रविवार को बीसीसीआई ने IPL 2021 का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया। जिससे पता चलता है कि 9 अप्रैल से शुरु होगा क्रिकेट का महात्यौहार।

पिछले साल फाइनल में पहुंची थी Delhi Capitals

Delhi Capitals

दिल्ली कैपिटल्स ने तो मानो जब से नाम बदला है, उसके खेल में ही बदलाव आ गया है। जी हां, आईपीएल 2019 में Delhi Capitals ने सात सालों के बाद प्ले ऑफ के लिए क्वालिफाई किया था। इसके बाद पिछले आईपीएल सीजन में तो फ्रेंचाइजी ने इतिहास ही रच दिया।

जी हां, इतिहास में पहली बार Delhi Capitals की टीम आईपीएल के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही। हालांकि फाइनल मैच में उसे मुंबई इंडियंस से हार मिली। मगर ये कहना बिलकुल सही होगा कि भले ही दिल्ली ने पिछले सीजन खिताब ना जीता हो, लेकिन फैंस का दिल खूब जीता।

आईपीएल 2021 के लिए पूरी तरह तैयार Delhi Capitals

आईपीएल 2021 के लिए 18 फरवरी को चेन्नई में हुए ऑक्शन में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपनी टीम को आगामी सीजन के लिए अंतिम रूप दिया। पहले दो टीम ने डेनियल सैम्स और हर्षल पटेल को आरसीबी के साथ ट्रेड किया।

इसके बाद फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन से स्टीव स्मिथ, उमेश यादव सहित कुल 8 खिलाड़ियों को खरीदकर टीम में शामिल किया। इसके बाद Delhi Capitals की टीम आगामी सीजन के लिए कुछ इस प्रकार है:-

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, ईशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, ललित यादव, अवेश खान, प्रवीण दुबे, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्टजे, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, क्रिस वोक्स, स्टीव स्मिथ, उमेश यादव, रिपाल पटेल, विष्णु विनोद, लुकमान मेरीवाला, एम सिद्धार्थ, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स।

10 अप्रैल को Delhi Capitals खेलेगी पहला मैच

Delhi Capitals

दिल्ली कैपिटल्स का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगा। ये मैच 10 अप्रैल को मुंबई स्थित वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। जैसा कि इस सीजन में बड़ा बदलाव हुआ है और कोई भी टीम अपने घरेलू मैदान पर एक भी मैच नहीं खेलने वाली है। इसके लिए बोर्ड ने

Delhi Capitals 2 1