Delhi capitals-IPL

शुक्रवार, 9 अप्रैल से इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (Indian premier league 2021) की शुरूआत हो रही है, और उससे पहले ही दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. इस सीजन का पहला मैच बीते साल चैंपियन रही रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस और विराट की मेजबानी वाली टीम आरसीबी के बीच होना है. जबकि दूसरा मुकाबला दिल्ली और चेन्नई के बीच खेला जाना है.

आईपीएल 2021 आगाज से पहले दिल्ली को लगा झटका

Delhi capitals

बात करें कि दिल्ली फ्रेंचाइजी की तो बीते साल टीम ने फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन मुंबई के हाथो हार का सामना करना पड़ा था. इस साल टीम के कप्तान के तौर पर तब बड़ा झटका लगा था, जब इंग्लैंड के खिलाफ श्रेयस अय्यर (shreyas iyer) अपना कंधा बुरी तरह से चोटिल कर बैठे थे.

इस साल कप्तान की जिम्मेदारी विकेटकीपर और तूफानी बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर सौंपी गई हैं. लेकिन, दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. 10 मार्च को चेन्नई के खिलाफ होने वाले मुकाबले में टीम के 2 स्टार तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (kagiso rabada) और एनरिच नोर्त्जे मौजूद नहीं होंगे.

रबाडा और एनरिच नहीं होंगे पहले मुकाबले का हिस्सा

WhatsApp Image 2021 04 08 at 7.03.44 AM

कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्त्जे (Anrich Nortje) के पहले आईपीएल मैच में न उपलब्ध होने के पीछे पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज थी. 3 मैचों की वनडे सीरीज दक्षिण अफ्रीका में खेली जा रही थी. इस श्रृंखला को पाकिस्तान क्रिकेट टीम 2-1 से जीत गई थी. पहले और दूसरे वनडे मैच का हिस्सा रहे रबाडा और नोर्त्जे समेत बाकी आईपीएल के लिए चुने गए खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका बोर्ड ने भारत आने की अनुमति दे दी है.

भारत आ चुके कसिगो रबाडा और एनरिच पहले आईपीएल (IPL) मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की तरफ से इसलिए नहीं खेल पाएंगे. क्योंकि यहां पर इन खिलाड़ियों को कोरोना प्रोटोकॉल के चलते पहले एक हफ्ते तक क्वारंटीन में रहना होगा. इसके बाद इनकी जांच होगी. कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही इन्हें टीम के कैंप से जुड़ने की इजाजत दी जाएगी.

अक्षर पटेल के तौर पर भी टीम को लग चुका है झटका

WhatsApp Image 2021 04 08 at 7.04.33 AM

कोरोना  महामारी की चपेट में अब तक आईपीएल 2021 (IPL 2021) से जुड़े कई खिलाड़ी और दिग्गज सदस्य आ चुके हैं. इनमें से कुछ खिलाड़ी इस संक्रमण से उबर भी चुके हैं. रबाडा और एनरिच से पहले टीम को अक्षर पटेल के भी रूप में बड़ा झटका लगा है.

हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के अहम स्पिनर गेंदबाज अक्षर पटेल (Axar patel) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. जिसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया था.अभी तक टीम से उनके जुड़ने की खबर सामने नहीं आई है. ऐसे में पंत की कप्तानी में टीम किस तरह से सीजन का आगाज करती है, इस पर फैंस की भी निगाहें टिकी होंगी.