2ad86t28 delhi

आईपीएल 2020 अभी शुरु भी नहीं हुआ है और दुबई से एक के बाद एक बुरी खबर आ रही है। पहले चेन्नई सुपर किंग्स के 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव आए और अब दिल्ली कैपिटल्स में भी कोरोना वायरस का मामला सामने आया है। जी हां, रविवार की शाम यह खबर आई कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम के सहायक फीजियोथेरेपिस्ट को कोरोना संक्रमित पाया गया है और फिलहाल उन्हें क्वांरटीन कर दिया गया है.

दिल्ली कैपिटल्स में मिला कोरोना पॉजिटिव मामला

दिल्ली कैपिटल्स

कोरोना काल के बीच आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई के मैदानों पर किया जाएगा। इसके लिए बीसीसीआई ने रविवार को शेड्यूल जारी कर दिया है। इस बात की खुशी मना रहे आईपीएल फैंस को एक बड़ा झटका लगा, जब खबर आई कि चेन्नई सुपर किंग्स के बाद अब दिल्ली कैपिटल्स की टीम में भी कोरोना पॉजिटिव मामला पाया गया है।

रविवार को शाम यह खबर आई कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम के सहायक फीजियोथेरेपिस्ट को कोरोना संक्रमित पाया गया है और फिलहाल उन्हें क्वांरटीन कर दिया गया है। हालांकि इस बात की पुष्टि दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को की और बताया कि उनके सपोर्ट स्टाफ का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव आया है। उनकी पहले दो स्तर की जांच नेटेगिव थी, लेकिन तीसरी बार जब टेस्ट किया गया, तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

टीम पर नहीं है कोई खतरा

दिल्ली कैपिटल्स के सपोर्टिंग फिजियो के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद हर किसी को चिंता हो गई कि अब टीम के बाकी के सदस्यों पर भी कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा होगा। मगर दिल्ली कैपिटल्स ने ये साफ कर दिया कि फिजियो अभी टीम के साथ नहीं जुड़े थे।

फ्रेंचाइजी ने बताया कि, टीम के सहायक फीजियोथेरेपिस्ट अभी तक टीम के खिलाड़ियो से नहीं मिले थे। इस बात ने यकीनन क्रिकेट फैंस को चिंता से बरी किया होगा। बताते चलें, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी है कि यूएई आए टीम के खिलाड़ी और स्पोर्टिंग स्टाफ को मिलाकर कुल 1988 लोगों का कोरोना टेस्ट करवाया गया है।

चेन्नई में पाए गए 13 कोरोना पॉजिटिव मामले

दिल्ली कैपिटल्स

कोरोना वायरस के बीच भले ही क्रिकेट ने दोबारा मैदान पर वापसी कर ली है, लेकिन अभी खतरा टला नहीं है। यूएई पहुंचने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए थे, जिसके बाद चारों तरफ हड़कंप मच गया था। दरअसल, चेन्नई के तेज गेंदबाज दीपक चाहर व ऋतुरात गायकवाड़ सहित कुल 13 सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

हालांकि फिलहाल इन 13 सदस्यों को छोड़कर बाकी टीम के सदस्य क्वारेंटीन अवधि पूरी कर प्रैक्टिस के लिए मैदान पर उतर चुके हैं। आईपीएल 2020 का पहला मैच 19 सितंबर को अबु धाबी के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा।