Delhi Capitals-Avesh Khan

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा चरण शुरू होने में अभी चंद दिन बाकी हैं. उससे पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है. जी हां आवेश खान (Avesh Khan) को लेकर नई अपडेट सामने आ रही है. हाल ही में वो टीम इंडिया के साथ स्टैंडबाई के तौर पर इंग्लैंड पहुंचे थे. लेकिन, काउंटी इलेवन की तरफ से खेलते हुए प्रैक्टिस मैच में वो अपना अंगूठा चोटिल कर बैठे थे. जिसके कारण उन्हें भारत वापस लौटना पड़ा था.

आवेश खान को लेकर आई खुशखबरी

Delhi Capitals

इस लीग के पहले चरण में उन्होंने काफी शानदार गेंदबाजी की थी. लेकिन, चोटिल होने के बाद फैंस को लगा था कि, वो दूसरे चरण का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. लेकिन, यानी 3 सितंबर को उन्होंने टीम के साथ यूएई (UAE) के लिए उड़ान भरी है. इससे एक बात स्पष्ट हो गई है कि, वो दूसरे सत्र में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की चरफ से खेलते हुए दिखाई देंगे. चोटिल होने के बाद वो राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में खुद को फिट कर रहे थे.

आईपीएल 2021 के पहले चरण में इस 24 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से बड़े-बड़े दिग्गजों को भी चकित कर दिया था. 8 मैच में 16.50 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने कुल 14 विकेट झटके थे. इस लीग के पहले चरण में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वो आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल के बाद दूसरे नंबर पर थे. शुक्रवार (3 सितंबर) को दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी ने खुद अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से अवेश खान (Avesh Khan) की एक तस्वीर साझा की है.

फ्रेंचाइजी ने साझा की तस्वीर

photo 2021 09 03 16 18 16

सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीर में आप देख सकते हैं कि, दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के तेज गेंदबाज IPL 2021 के लिए दिल्ली से UAE के लिए अपनी फ्लाइट में सवार हो रहे हैं. हालांकि अगर उन्हें चोट ना लगी होती तो इस समय तेज गेंदबाज भारत के साथ इंग्लैंड में मौजूद होते. लेकिन, अभ्यास मैच के दौरान वो अपने अंगूठे को चोटिल कर बैठे थे. जिसके कारण उन्हें पूरी सीरीज से बाहर कर दिया गया था.

photo 2021 09 03 16 18 04

भारत लौटने के बाद बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में उनकी रिकवरी हुई. अब वह पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और जल्द ही संयुक्त अरब अमीरात में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के ओर से धूम मचाते हुए दिखाई देंगे. बात करें टीमों की अंकतालिका की तो आईपीएल 2021 के प्वाइंट टेबल में दिल्ली 12 अंक के साथ पहले स्थान पर बरकरार है.