निदहास ट्रॉफी के फाइनल में अविश्वसनीय पारी खेलने वाले दिनेश कार्तिक को आईपीएल में कोलकाता की कप्तानी मिल गयी. जहां उनकी टीम अच्छा कर रही है.

उधर कॉमनवेल्थ गेम में उनकी पत्नी दीपिका पल्लीकल ने दो दो पदक जीत लिए हैं. इससे बेहतर किस्मत किसी खिलाड़ी की और क्या हो सकती है.

हालांकि खुशियां बहुत ही संघर्ष के बाद आती हैं. कार्तिक ने अपने करियर में जिस तरह का संघर्ष किया है. वो वाकई काबिलेतारीफ हैं. न जाने कितने उतराव चढ़ाव देखने के बाद आज वे इस मुकाम पर हैं.

बता दें, कॉमनवेल्थ गेम में भारत ने कुल 66 पदक हासिल किये हैं. जिनमें 26 गोल्ड, 20 सिल्वर और 20 ब्रोंज शामिल हैं. इस गेम में कार्तिक की पत्नी दीपिका पल्लीकल पर सभी की निगाहें टिकी थी. जो स्कवॉश खिलाड़ी हैं. अभियान शुरू करने के पहले दीपिका ने अपने पति दिनेश कार्तिक से एक खास वादा किया. दीपिका ने केवल वादा ही नहीं बल्कि उसे पूरा भी किया.

deepikaआपकों बता दें, स्कवॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल क्रिकेट दिनेश कार्तिक की पत्नी है. ऑस्ट्रेलिया में हुए गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ में वे भारतीय अभियान दल का हिस्सा थी. कॉमनवेल्थ में हिस्सा लेने से पहले दीपिका ने अपने पति दिनेश कार्तिक से मेडल लाने का वादा किया था. दीपिका ने पूरी शिद्दत और लगन के साथ खेला भी. वादा पूरा करते हुए दीपिका एक नहीं बल्कि दो मैडल लेकर भारत लौटीं.

Capture 4दरअसल, रविवार को आखिरी दिन गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ में ग्लास्गो कॉमनवेल्थ में स्वर्ण पदक जीतने वाली दीपिका पल्लीकल और जोशना चिनप्पा की युगल जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडेल में निशाना साधा. हालांकि दोनों खिलाड़ी अपने खिताबा से थोड़ा दूर रह गई. दोनों की जोड़ी न्यूजीलैंड के जोड़ी से हार गई. हालांकि मैच में रेफरी के फैसले को लेकर असंतोष भी रहा. मैच रेफरी की गुणवत्ता पर भी सवाल हुए. शनिवार को दीपिका ने मिक्स डबल में भी रजत पदक जीता था. इस तरह दीपिका की झोली में दो सिल्वर मेडल आयें.

2015 में की थी कार्तिक से शादी

Dipika Pallikal with her husband 1बता दें कि साल 1998 में पहली बार स्कवॉश को कॉमनवेल्थ गेम्स में जगह दी गई थी. तब से लेकर अब तक ये भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. दीपिका और जोशना चिनप्पा की जोड़ी ने साल 2014 में ग्लास्गो में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडेल जीता था. पहली पत्नी से मिले धोखे के बाद परेशान दिनेश कार्तिक की जिदंगी में दीपिका की एंट्री साल 2013 में हुए दोनों ने लंबे अफेयर के बाद साल 2015 में शादी कर ली. अब दोनों एक-दूसरे से काफी खुश हैं.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *