Deepak Patel On Ajaj Patel 10 Wicket haul
Deepak Patel On Ajaj Patel 10 Wicket haul

न्यूजीलैंड टीम ने भले ही भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज को गंवा दिया लेकिन, इस बीच एजाज पटेल (Ajaz Patel) लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 10 विकेट लेकर उन्होंने टॉप-3 दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में अपनी जगह बना ली है. उन्होंने अपना नाम इस कदर इतिहास में लिख दिया है कि जब भी इस टेस्ट मैच की बात होगी तो एजाज पटेल (Ajaz Patel) के नाम का जिक्र होगा. लेकिन, इसी न्यूजीलैंड टीम के पूर्व स्पिनर दीपक पटेल (Deepak Patel) ने उन्हें लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है साथ ही ये भी बताया है कि क्यों एजाज का प्रदर्शन कुंबले और जिम लेकर से भी अच्छा है.

क्यों कुंबले और जिम लेकर से बहद है कीवी गेंदबाज का 10 विकेट हॉल

Ajaz Patel-Anil kumble-Jim laker

कीवी टीम के लेफ्ट आर्म स्पिनर Ajaz Patel ने वानखेड़े मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत के 10 विकेट झटके थे. इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले के बाद ऐसा करने वाले वो दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन चुके हैं. इस शानदार प्रदर्शन के बाद 33 साल के हो चुके इस कीवी गेंदबाज की चर्चा दुनिया भर में हो रही है. उनकी इस सफलता को देखते हुए उन्हीं की टीम के पूर्व स्पिनर रहे दीपक पटेल ने बड़ा बयान दिया है.

‘बीडीक्रिकटाइम’ से इस बारे में बातचीत करते हुए दीपक पटेल ने कहा,

”कुंबले और जिम लेकर दोनों ने सभी 10 विकेट अपने घरेलू टेस्ट की दूसरी पारी में लिए. लेकिन, एजाज पटेल (Ajaz Patel) की 10 विकेट की यह यात्रा मैच के पहले दिन से शुरू हो गई और यह उनके लिए विदेशी टेस्ट मैच था. इसलिए मैं मानता हूं कि एजाज का प्रदर्शन इन दोनों दिग्गजों से ज्यादा बेहतर है.”

इसके साथ ही उनका ये भी कहना है कि एक स्पिनर के लिए सभी 10 विकेट लेना आसान नहीं होता है.

दीपक पटेल ने 10 विकेट लेने की बताई खासियत

Ajaz Patel

न्यूजीलैंड के लिए 37 टेस्ट और 75 वनडे मैच खेल चुके दीपक पटेल का मानना है कि एजाज पटेल का 10 विकेट इसलिए भी खास है क्योंकि उन्होंने उस भारतीय टीम के खिलाफ ये कामयाबी हासिल की है जो स्पिनरों के खिलाफ शानदार तरीके से खेलती है. इस बारे में बात करते हुए पूर्व क्रिकेटर ने कहा,

”एजाज पटेल (Ajaz Patel) का प्रदर्शन भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ बेहतरीन रहा है. फैक्ट ये भी है कि भारतीय बल्लेबाज स्पिनरों को अच्छी तरह खेलते हैं और इसलिए कीवी गेंदबाज का प्रदर्शन लाजवाब था. उन्हें अपने करियर का पहला टेस्ट तीन साल पहले खेला था और तब से लगातार विकेट ले रहे हैं. उन्होंने वाकई में बहुत मेहनत की है और इसका रिजल्ट सभी के सामने है.”

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें CLICK HERE

Cricket Match PredictionIPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  Rankings| Cricket News and Updates | Cricket Live Score