IND vs IRE 2022
IND vs IRE 2022: Deepak Hooda

भारत और आयरलैंड के बीच 2 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा व आखिरी मुकाबला 28 जून को डबलिन में खेला गया. भारतीय टीम ने इस मैच को 4 रन से जीतकर सीरीज को 2-0 से क्लीन स्वीप किया. दोनों मैच राजधानी डबलिन में खेले गए थे. मंगलवार को खेले गए दूसरे मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाज दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक लगया. उन्होंने इस शतक के बाद सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

Deepak Hooda ने सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) को आयरलैंड दौरे के लिए चुना गया था. जिन्होंने चयनकर्ताओं की उम्मीदों को जिंदा रखा. उन्होंने दो मैचों की टी20 सीरीज में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए सबका ध्यान अपनी ओर खींचा. हुड्डा ने मंगलवार को खेले गए दूसरे मैच में 57 गेंदों में 104 रनों की तूफानी पारी खेलकर कोहराम मचा दिया.

दीपक हुड्डा ने आयरलैंड की धरती पर शतक लगाते हुए खास रिकार्ड अपने नाम कर लिया. हुड्डा आयरलैंड में टी 20 इंटरनेशन में  शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. इस पहले साल 2007 में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने 99 रनों की पारी खेली थी.

सबसे कम पारियों में किया यह कारनामा

Deepak Hooda statement after Player Of The Series vs IRE

दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खुलकर खेलते नजर आए. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ पूरी सीरीज में जिस तरह का प्रदर्शन दिखाया है, यकीनन वह अपने आप में ही काबिए-ए-तारीफ है. वहीं हुड्डा टी20 इंटरनेशन में भारत की तरफ से सबसे कम पारियों में शतक जामाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने यह करनामा सिर्फ तीन पारियों में अपने नाम किया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड रोहित (4) केएल राहुल (2) और सुरेश रैना (1) ने एक पारी में यह कारनामा किया था.

भारत ने आयरलैंड को किया क्लीन स्वीप

IND vs IRE 2022
IND vs IRE 2022

भारत और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला 28 जून को डबलिन में खेला गया. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 4 रनों से जीत कर सीरीज पर 2-0 से क्लीन स्वीप कर कर लिया.

इस दौरे के लिए हार्दिक पाडंया को कप्तान बनाया गया था. उन्होंने अपनी कप्तानी का आगाज जीत के साथ किया है. ऐसे में उन्हें भविष्य में टीम इंडिया की कमान सौंपी जा सकती है. क्योंकि, हार्दिक ने आईपीएल में भी अपनी कप्तानी से काफी प्रभावित किया था.

2 replies on “दीपक हुड्डा ने शतक लगाकर सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे, यह खास रिकॉर्ड किया अपने नाम”

Comments are closed.