Deepak Hooda-Irfan

आईपीएल टीम पंजाब किंग्स के विस्फोटक खिलाड़ी दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने एक बड़ा कदम उठाया है. उनके इस फैसले के बाद वो लगातार चर्चाओं में बने हुए हैं. जहां एक तरफ फैंस उनके हालिया फैसले पर हौरानी जता रहे हैं तो वहीं टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने पूरे मामले पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. क्या है पूरी खबर, जानने के लिए इस पूरी रिपोर्ट को जरूर पढ़ें…

युवा क्रिकेटर ने छोड़ा घरेलू टीम का साथ, तो इरफान ने जताई निराशा

Deepak Hooda

दरअसल युवा क्रिकेटर ने बड़ौदा क्रिकेट टीम (Badoda Cricket team) को छोड़ने का फैसला किया है. उन्होंने बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन (BCA) से एनओसी की भी मांग की है. आपको याद दिला दें कि, इसी साल जनवरी में खेली गई सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali T20) में उनका भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या से ( Krunal Pandya) से किसी मसले को लेकर विवाद हो गया था. जिसके बाद उन्होंने अपना नाम टूर्नामेंट के आगाज से पहले ही वापस ले लिया था.

बड़ौदा टीम के उपकप्तान दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) की ओर से लिए गए इस फैसले के बाद बीसीए ने उन्हों इस पूरे घरेलू सत्र के लिए निलंबित कर दिया था. लेकिन, अब उनके टीम छोड़ने वाले मसले पर पूर्व गेंदबाज इरफान पठान निराशा जाहिर की है. उन्हें अपने ऑफिशियल ट्विट अकाउंट से एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि,

“कितने क्रिकेट एसोसिएशन भारतीय टीम की संभावित सूची में शामिल खिलाड़ी को छोड़ेंगे? दीपक का बड़ौदा टीम छोड़ना एक बहुत बड़ा नुकसान है. वह आसानी से 10 साल के लिए अपनी सेवाएं दे सकता था क्योंकि वह अभी भी युवा है. एक बरोडियन के तौर पर ये पूरी तरह से निराशाजनक है!”

पांड्या से विवाद के बाद जारी थी खिंचातनी

photo 2021 07 15 15 32 45

युवा क्रिकेट के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने बड़ौदा टीम की ओर से कुल 46 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. जिसमें 42.76 की बेहतरीन औसत से 2908 रन बनाए है. उनकी इस पारी में 9 शतक और 15 अर्धशतक शामिल है. इसके साथ ही उन्होंने कुल 68 लिस्ट ए मैच खेले हैं जिसमें 38.84 की औसत से उन्होंने कुल 2059 रन बनाए है इसा पारी में उनरे बल्ले से 3 शतक और 12 अर्धशतक निकले हैं. इसके अलावा उन्होंने 131 टी20 मैच में 22.09 की औसत से 1834 रन बनाए हैं.

बात करें विवाद की तो बड़ौदा के कप्तान क्रुणाल पांड्या से हुई लड़ाई के बाद दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने बीसीए को एक ईमेल भी भेजा था. जिसमें उन्होंने लिखा था कि,

”इस समय मैं निराश और दबाव में हूं. बीते कुछ दिनों से मेरी टीम के कप्तान क्रुणाल पंड्या मेरे साथियों के सामने मेरे साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं. वह यहां के रिलायंस स्टेडियम वडोदरा में भाग लेने आए बाकी टीमों के खिलाड़ियों के सामने भी इसी तरह का व्यवहार मेरे साथ कर रहे हैं.”

कप्तान पर बल्लेबाज ने लगाया था ऐसा आरोप

photo 2021 07 15 15 33 52

इसके साथ ही युवा क्रिकेटर दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने यह भी आरोप लगाते हुआ कहा था कि,

“मुख्य कोच प्रभाकर की अनुमति से पहले मैच के लिए जब मैं नेट पर प्रैक्टिस कर रहा था तब क्रुणाल पांड्या वहां आ गए और उन्होंने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया.”

फिलहाल उनके बड़ौदा टीम को छोड़ने वाले फैसले पर क्या बवाल और तूफान आने वाला है ये तो वक्त बताएगा.