Deepak Chahar

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला आज केपटाउन में खेला जा रहा है। इस मैच में दायें हाथ के तेज गेंदबाज दीपक चहर (Deepak Chahar) को मौका दिया गया है। दीपक ने इस मैच में की अपनी सातवीं गेंद पर ही दक्षिण अफ्रीका टीम के सलामी बल्लेबाज यानेमान मलान को पविलियन की राह दिखा दी है। इसके साथ ही दीपक चहर (Deepak Chahar) ने भारत को तीन साल बाद एक खास किस्म की विकेट दिलाई है।

2019 वर्ल्ड कप के बाद मिली ऐसा विकेट

Deepak Chahar 8

केपटाउन में खेले जा रहे इस तीसरे वनडे मैच में भारतीय कप्तान के. एल राहुल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है। दो मैच में हार का सामना करने वाली भारतीय टीम ने इस आखिरी वनडे मैच में 4 बदलाव किये हैं, जिसमें से दीपक चहर (Deepak Chahar) को शार्दूल ठाकुर की जगह खिलाया गया है। वहीं दीपक चहर (Deepak Chahar) ने अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर ही भारत को सफलता दिलाने के साथ ही 2019 वर्ल्डकप से चलते आ रहे एक सूखे को भी खत्म कर दिया है।

3 साल का सूखा हुआ खत्म

Deepak 1

दीपक चहर (Deepak Chahar) पहले 10 ओवर में जल्दी विकेट लेने के लिए जाने जाते है। आज के मैच में भी दीपक ने अपने दूसरे ओवर में ही यानेमन मलान को आउट कर दिया। लेकिन इसमें खास बात क्या है, इससे पहले भी भारत ने जल्दी विकेट चटकाएं है। लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने 2019 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार किसी टीम के सिंगल डिजिट स्कोर पर विकेट लिया है।

पिछले मैच में यानेमन मलान ने 91 रनों की शानदार पारी खेली थी। लेकिन इस मैच में दीपक चहर (Deepak Chahar) ने मलान को सिर्फ 1 रन के स्कोर पर आउट कर दिया है। वहीं जब मलान का विकेट गिरा तो दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 8 रन था। इसके साथ ही तीन साल के बाद भारतीय गेंदबाज ने किसी टीम के खिलाफ वनडे मैच में विरोधी टीम के सिंगल डिजिट स्कोर पर विकेट लिया है।

Deepak Chahar ने ऐसे लिया विकेट

Ishan Kishan

अपने पहले ओवर में दीपक चहर (Deepak Chahar) ने मलान के बल्ले से बाहरी किनारा लगवा कर मौका बना दिया था। लेकिन ये गेंद स्लिप पर खड़े शिखर धवन के हाथों में जाने से पहले ही मैदान पर टप्पा खा गई। लेकिन दूसरे ओवर की पहली गेंद पर ही दीपक ने एक बार फिर उसी तरीके से आउट स्विंग कराते हुए मलान को छकाया और इस बार गेंद बाहरी किनारा लेकर विकेट कीपर ऋषभ पंत के दस्तानों में चली गई। ये दीपक चहर के वनडे करियर का 7वां विकेट था।