Deepak Chahar

IPL 2022: दीपक चाहर (Deepak Chahar) के रूप में टीम इंडिया और चेन्नई सुपर किंग्स को इस खबर से बड़ा झटका लग सकता है. क्योंकि इस खिलाड़ी की गैरमौजूदगी में दोनों ही टीमों की परेशानियां बढ़ सकती हैं. चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन इस सीजन में अब तक कुछ खास नहीं रहा है. जडेजा की अगुवाई में सीएसके 5 मैचों में सिर्फ 1 मैच ही मैच जीत पाई है. जबकि 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं चेन्नई की टीम में इस खिलाड़ी के ना होने से बड़ा नुकसान हुआ है. जिसकी कमी साफ तौर पर देखी जा सकती है.

Deepak Chahar पुरानी चोट से नहीं उबर पाए

Deepak Chahar

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम ने दीपक चाहर (Deepak Chahar) पर बड़ा दांव लगाकर मेगा ऑक्शन में हासिल किया था. इस खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के लिए CSK ने 14 करोड़ रुपये खर्च किये थे. जिनका उन्हें कुछ लाभ मिलता हुआ नजर नहीं आ रहा है. चाहर को आपीएल में खेलने का काफी अनुभव है.

उन्होंने आईपीएल के 63 मैचों में अब तक 59 विकेट हासिल किए हैं. चेन्नई के सबसे अहम गेंदबाज माने हैं. क्योंकि, मुश्किल हालातों में इस खिलाड़ी ने अपने अच्छे प्रदर्शन से मैच में कई बार वापसी कराई है. टीम में इस खिलाड़ी के ना होने पर CSK के प्रदर्शन में गिरावट आई है.

यह खिलाड़ी वापसी के लिए काफी प्रयास कर रहा है. दीपक चाहर पुरानी चोट से उबरने के दौरान नेट्स पर गेंदबाजी भी कर रहे थे. लेकिन बैक इंजरी की वजह से उन्हें बड़ा नुकसान हुआ है. इस चोट से उबरने के लिए दीपक चाहर को कम से कम 4 महीने के लिए मैदान से बाहर रहना पड़ सकता है. वहीं बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में अपनी इंजरी से उबरने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

क्या टी20 वर्ल्ड कप में खेल पाएंगे Deepak Chahar ?

Deepak Chahar

इस साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम को हिस्सा लेना है. नए कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ इस टूर्नामेंट के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे. रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के कंधों पर टी20 विश्वकप 2022 जिताने की बड़ी जिम्मदारी होगी.

लेकिन, उससे पहले भारतीय स्टार खिलाड़ी दीपक चाहर (Deepak Chahar) पीठ की चोट की वजह से IPL 2022 और टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे. एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चाहर को कम से कम 4 महीने के लिए मैदान से बाहर रहना पड़ सकता है. यह खिलाड़ी टी20 विश्वकप में अहम भूमिका निभा सकता था.

One reply on “दीपक चाहर की इंजरी ने CSK के बाद अब बढ़ाई टीम इंडिया की चिंता, वर्ल्ड कप खेलने पर बना सस्पेंस”

Comments are closed.