Deepak Chahar

भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच जारी 6 मैचों की लिमिटेड ओवर की सीरीज में भारत का दबदबा जारी है. पहले वनडे सीरीज को टीम इंडिया ने दीपक चाहर (Deepak Chahar) की बदौलत अपने नाम किया. इसके बाद टी20 सीरीज के पहले मुकाबले को 38 रन से जीतकर श्रृंखला पर 1-0 से बढ़त बना ली है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले हर खिलाड़ी अपने बेहतरीन प्रदर्शन से इस टूर्नामेंट के लिए अपनी जगह पक्की करना चाहता है.

इस बीच अपने प्रदर्शन को लेकर जो सबसे ज्यादा सुर्खियों में हैं, उसमें तेज गेंदबाज का भी नाम शामिल है. जिन्होंने सिर्फ अपने गेंद से ही नहीं बल्कि जरूरत पड़ने पर बल्ले से भी जलवा दिखाया है. जिसके चलते अब मोहम्मद शमी (mohammed shami) की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर शमी को टक्कर दे रहा तेज गेंदबाज

Deepak Chahar

दरअसल श्रीलंका के खिलाफ वापसी करने के बाद से ही दीपक चाहर (Deepak Chahar) छाए हुए हैं. उन्होंने पहले ODI में अपने आपको साबित किया. इसके बाद टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में अपनी फिरकियों से बल्लेबाजों को परेशान करते हुए विकेट 2 विकेट भी निकाले. दूसरे ODI में उन्होंने अपने बल्ले से भी अद्भुत नजारा पेश किया था. जिस वक्त टीम को जीत के लिए रनों की दरकार थी और 7 विकेट गिर चुके थे. उन्होंने मुकाबले का रूख ऐसा पलटा कि आखिर तक लंकाई गेंदबाज खुद को रन देने से रोक नहीं सके.

हर मैच में ये तेज गेदबाज अपने प्रदर्शन से फैंस को प्रभावित कर रहा है. एक पल में वो बल्लेबाज को हाथ खोलने का मौका दे देते हैं और दूसरे ही पल में उसे अपना शिकार बना लेते हैं. उनकी गेंदबाजी में आई ये वैरिएशन टी20 वर्ल्ड कप में उनकी जगह को पक्की कर रही है. वहीं भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. क्योंकि अगर उनका फॉर्म इसी तरह से जारी रहा तो शमी का भारतीय की प्लेइंग इलेवन में बने रहना थोड़ा मुश्किल हो सकता है.

लिमिटेड ओवर की सीरीज में शमी से बेहतर रहा है चाहर का प्रदर्शन

photo 2021 07 22 18 06 48

दीपक चाहर (Deepak Chahar) मे भारत की ओर से अब तक कुल 5 ODI खेले हैं. इन मुकाबले में 6.8 की इकोनॉमी रेट से गेंदबाजी करते हुए उन्होंने कुल 6 विकेट चटकाए हैं. वहीं टी20 फॉर्मेट की बात करें तो उन्होंने अब कुल 14 टी20 मैच खेले हैं. जिसमें 17.59 की औसत से गेंदबाजी करते हुए कुल 20 विकेट झटके हैं. खास बात तो ये है कि, श्रीलंका के खिलाफ उनका प्रदर्शन पहले से कहीं ज्यादा बेहतर हो चुका है. जिसके दम पर वो दिग्गज और युवा खिलाड़ियों के बीच भी छाए हुए हैं.

mohammedshami1 1612630587

वहीं बात करें मोहम्मद शमी की तो उन्होंने भारत की ओर आखिरी बार वनडे मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2020 में खेला था. इसी साल दिसंबर में उन्होंने आखिरी टी20 मैच भी कंगारू टीम के खिलाफ ही खेला था. इसके बाद से वो लिमिटेड ओवर की सीरीज में जगह नहीं बना पाए हैं. उन्होंने भारत ओर से कुल 12 टी20 मैच खेले हैं. जिसमें उनका इकोनॉमी रेट 9.8 का रहा है और 12 विकेट चटकाए हैं. दीपक चाहर (Deepak Chahar) के मुकाबले टी20 में वो काफी महंगे साबित हुए हैं. ऐसे में अब ये कहना गलत नहीं होगा कि, वो शमी की राह का भी कांटा बन चुके हैं.