Deepak Chahar
Deepak Chahar

IPL 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स को दीपक चाहर (Deepak Chahar) के रूप में बड़ा झटका लगा है. उनका यह स्टार खिलाड़ी इंजरी के चलते टीम से बाहर चल रहा है. जिसे चेन्नई की टीम ने मेगा ऑक्शन 2022 में 14 करोड़ में खरीदा था. लेकिन, इस खिलाड़ी पर खर्च किये गए पैसे खराब होते हुए नजर आ रहे हैं. क्योंकि यह खिलाड़ी अपनी सेवाएं टीम को नहीं दे पा रहा है. तो आइये जानते हैं दीपक चाहर को पूरी सैलरी मिलेगी? या फिर किसी कटौती का सामना करना पड़ेगा?

Deepak Chahar को मिलेगी पूरी सैलरी, यह है वजह

IPL 2022 Auction

दीपक चाहर (Deepak Chahar) भले ही IPL 2022 के 15वें सीजन में नहीं खेल पा रहे हो. लेकिन, उन्हें पूरी सैलरी पूरी दी जाएगी. उनकी सैलरी का कोई पैसा नहीं काटा जाएगा. क्योंकि इस खिलाड़ी ने अपना नाम खुद वापस नहीं लिया है. बल्कि इंजरी की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हुए हैं. बीसीसीआई ने साल 2011 में एक इंश्योरेंस पॉलिसी बनाई थी. जिन खिलाड़ियों का सी ग्रेड में बीसीसीआई के साथ सालाना करार है. उनकी सैलरी में कोई कटौती नहीं की जाएगी

वैसे भी दीपक चाहर बीसीसीआई के साथ सालाना करार के अंतगर्त सी ग्रेड वाले खिलाड़ियों की सूची में आते हैं. इस लिहाज से उनको कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. दीपक (Deepak Chahar) के लिए राहत की बात यह कि आईपीएल में मिलने वाली रकम पर भी कोई आंच नहीं आएंगी. उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से मिलने वाली 14 करोड़ की करम पूरी मिलेगी.

इंजरी के चलते हुए बाहर

Deepak Chahar trend on twitter
Deepak Chahar

दीपक चाहर (Deepak Chahar) की इंजरी से चेन्नई सुपर किंग्स को काफी नुकसान उठाना पड़ा है. इस सीजन में नए कप्तान जडेजा की अगुवाई में टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. और दीपक चाहर की वापसी के भी कोई चांस नहीं लग रहे हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू क्रिकेट में चाहर हैमस्ट्रिंग के शिकार हो गए थे.

इस चोट से उबरने के लिए NCA के कैंप में शामिल हुए थे. लेकिन वहां इनकी चोट कम होने के वजाए बढ़ गई. अभ्यास सत्र के दौरान उनकी पीठ की पुरानी चोट और उबर आई. जिसकी वजह से उन्हें मैदान से तकरीबन 4 महीने बाहर रहना पड़ सकता है. इसी वजह से दीपक चाहर आईपीएल भी नहीं खेल पा रहे हैं.