Deepak Chahar and Virat Kohli
Deepak Chahar and Virat Kohli

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 3 साल के लंबे अंतराल के बाद अपनी फॉर्म मे वापस लौट रहे हैं. उनके बल्ले दोबारा रन बनने शुरू हो गए है. जिसका फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे टी20 विश्व कप में किंग कोहली के बल्ले से बड़ी पारी देखने को मिल सकती है. विराट कोहली का इस समय टी20 और वनडे दोनों प्रारूप में औसत 50 से ऊपर है. लेकिन उनकी इस औसत को एक भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) बल्लेबाजी की औसत में चुनौती देते हुए नजर आ रहे हैं.

 चाहर बल्लेबाजी औसत में Virat Kohli को दे रहे हैं टक्कर

Deepak Chahar
Deepak Chahar

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 4 सितंबर को इंदौर में खेला गया. इस मुकाबले में टीम इंडिया को 49 रनों से हार का सामना करना पड़ा. खराब बल्लेबाजी के कारण इस मुकाबले में दीपक चाहर को बल्लेबाजी का मौका मिला. उन्होंने 182 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 17 गें गेंदों में 31 रन ठोक डाले. इस दौरान उनकी इस पारी में 3 छक्के और 2 चौके देखने को मिला.

वहीं दीपक चाहर (Deepak Chahar) बल्लेबाजी की औसत के मामले में किंग कोहली से पीछे नहीं है. बता दें कि उन्होंने 24 टी20 इंटरनेशल मैच की 6 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 53 रन बनाए. इस चाहर का बल्लेबाजी का औसत 53 का रहा है. जबकि वनडे की बात की जाए तो उन्होंने 9 मैचों की 6 पारियों में 180 रन बनाए. इस दौरान औसत 60 का रहा है.

यानि वो इस मामले क्रिकेट के बेताज बादशाह किंग कोहली को टक्कर दे रहे हैं. कोहली का भी वनडे और टी20 में 50 का औसत है.  चाहर के ये आंकड़े इस बात की गवाई दे रहे किअ गर उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका मिले, तो पीछे नहीं हटने वाले हैं. वैसे एक इंटरव्यू में चाहर कह चुके हैं कि उन्हें बल्लेबाजी करना पसंद है जिस पर वो काम कर रहे हैं.

Deepak Chahar बडे शाट्स लगाने की रखते हैं क्षमता

Deepak Chahar
Deepak Chahar

ऑस्ट्रेलिया में खेला जाने वाले T20 वर्ल्ड कप से बुमराह के रिप्लेशमेंट को के तौर दीपक चाहर (Deepak Chahar) को देखा जा रहा है. उन्हें  इस टूर्नामेंट में स्टैंड बॉय रखा गया है. ऐसे में बुमराह के बाहर हो जाने के बाद पहली पसंद माना जा रहा हैं. उन्होंने साथउ अफ्रीका के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी कर फैंस के दिलों पर एक बार फिर गहरी छाप छोड़ी है.

वहीं चाहर को मैदान पर बड़ी शॉटस खेलते हुए भी देखा जा सकता है. इसका अंदाज उनकी तीसरे मुकाबले में खेली गई 31 रनों की धुआंधार बल्लेबाजी से लगाया जा सकता है. चाहर गेंदबाजी के साथ बैटिंग करने का कौशल रखते हैं. अगर उन्हें विश्व के में खेलने का मौका मिलता है. जिसका फायदा टीम इंडिया को टी20 विश्व कप मिल सकता है.