दीपक चाहर
Image credit: bcci

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर और उनकी बहन मालती चाहर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। अक्सर वह एक-दूसरे के पोस्ट पर टांग-खिंचाई करते नजर आते हैं। मगर अब विकीपीडिया ने दीपक चाहर की उम्र को लेकर बड़ी गड़बड़ कर दी, तो दीपक की बहन मालती चाहर ने खुद ही अपने भाई को ट्रोल कर दिया।

विकीपीडिया पर 48 साल के हुए दीपक चाहर

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर को उनकी बहन मालती चाहर ने ट्रोल कर दिया, जब विकीपीडिया पर उनकी उम्र 48 साल शो कर रही थी।  जी हां, विकीपीडिया की एक और बड़ी गड़बड़ी सामने आई, जब उसमें दीपक चाहर की उम्र 48 साल शो हो रही थी।

जबकि अभी दीपक चाहर 28 साल के हैं। इसपर मालती चाहर ने दीपक को ट्रोल करते हुए विकीपीडिया का स्क्रीनशॉट शेयर किया और लिखा- ‘विकिपिडिया का धन्यवाद। आखिरकार दीपक मुझसे बड़ा हो गया है। 48 साल का सबसे फिट खिलाड़ी।’ हालांकि अब विकीपीडिया ने अपनी गलती सुधार ली है और दीपक की उम्र को 28 साल कर दिया है।

टी20 टीम के सदस्य हैं दीपक

2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। चाहर टीम के टी20 फॉर्मेट के अहम गेंदबाज बन चुके हैं। उन्होंने अब तक भारत के लिए 13 टी20आई मैचों में 20.11 के औसत से 18 विकेट चटकाए हैं। तो वहीं 3 एकिदवीसय मैच में 2 विकेट अपने नाम किए हैं।

हालांकि हाल ही में संपन्न हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दीपक चाहर तीन टी20 आई मैचों में गेंदबाजी की थी, इस दौरान सिर्फ 1 ही विकेट निकाल सके।

चेन्नई सुपर किंग्स ने किया रिटेन

दीपक चाहर

तेज गेंदबाज दीपक चाहर चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य गेंदबाज हैं। 2018 में चेन्नई की टीम ने जब बैन से वापसी की, तो दीपक चाहर को खरीदकर टीम में शामिल किया। तभी से ये गेंदबाज लगातार टीम के लिए विकेट चटकाऊ गेंदबाजी करता आ रहा है। आईपीएल 2021 के लिए चेन्नई ने राहुल को रिटेन कर टीम में बरकरार रखा है।

बताते चलें, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में चाहर ने अपनी घरेलू राजस्थान की टीम की तरफ से चार मैचों में गेंदबाजी की थी और 4 विकेट निकालने में कामयाब रहे थे।