Lq8lnuuV29

टी-20 विश्व कप को शुरू होने में अब बस महज एक सप्ताह का वक़्त बाकी रह गया है. ऐसे में अब उससे पहले  पूर्व भारतीय क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबलें के लिए अपनी प्लेइंग-11 चुनी है. इसकी शुरुआत 17 अक्टूबर से होने वाली है. तो वहीं इसका फाइनल मुकाबला 14 नवम्बर को खेला जाएगा. भारतीय टीम इस बार इस खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है. टीम अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को अपने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी.

हार्दिक पंड्या को करनी होगी गेंदबाजी: दीप दासगुप्ता

Hardik Pandya Rohit AP1a

दीप दासगुप्ता ने पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम को जिन 11 खिलाडियों के साथ मैदान पर जाने को कहा है. उसके बारे में उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल के हवाले से कहा, मुझे केएल/ईशान के रोहित के साथ ओपनिंग करने में कोई ऐतराज नहीं है. तीन नंबर पर विराट, उसके बाद सूर्य, ऋषभ और जडेजा. नंबर सात पर मैं हार्दिक को रखूँगा लेकिन उसे गेंदबाजी करने की जरूरत है. यह मेरा सबसे बड़ा सवाल है: ‘हार्दिक गेंदबाजी कर रहे हैं या नहीं?’ लेकिन उम्मीद है कि वह गेंदबाजी करेंगे.

भुवनेश्वर कुमार को नहीं मिली टीम में जगह

Team India

दीप दासगुप्ता ने भुवनेश्वर कुमार को अपनी टीम में नहीं चुना, जिनकी फॉर्म 2021 के आईपीएल में कुछ ख़ास नहीं रही. बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए टीम इंडिया के लिए दो तेज गेंदबाजी विकल्पों के रूप में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को अपनी टीम में चुना है.

अपने वीडियो में आगे उन्होंने कहा, नंबर 8 और 9 पर मैं दो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ जाना पसंद करूँगा. क्योंकि भुवनेश्वर कुमार टच में नजर नहीं आ रहे हैं.  नंबर 10 पर मेरी पहली पसंद वरुण चक्रवर्ती होंगे. तो वही नंबर 11 पर आप पिच की कंडीशन के हिसाब से खिलाड़ी चुन सकते है. हमारे पास वरुण और जडेजा के रूप में 2 स्पिनर पहले से ही मौजूद होंगे. अब अगर पिच स्लो होती है और गेंद टर्न लेती है, तो एक अतिरिक्त स्पिनर के साथ नहीं तो फिर तेज गेंदबाज के साथ जाना चाहूँगा.

ऐसी है दीप दासगुप्ता की प्लेइंग-11

केएल राहुल/ईशान किशन, रोहित शर्मा (उपकप्तान ), विराट कोहली (कप्तान ), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती, (11 नंबर पिच परिस्थितियों के अनुसार )