mi5

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन का पहला मुकाबला मुंबई भले ही हार गयी लेकिन उसे कुछ ज्यादा मलाल नहीं होना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योकिं मुंबई के स्पिन डिपार्टमेंट को कमजोर माना जा रहा था. ऐसा कहा जा रहा था कि भज्जी की कमी इस टीम को जरूर खलेगी. हां, ये बात भी सही है कि इस सीजन मुंबई के पास कोई वेल नोन फिरकी गेंदबाज नहीं है. लेकिन ऐसा कहने वालों की बोलती एक युवा भारतीय स्पिनर ने बंद कर दी.
2018 4image 22 51 419320382markande ll
वह स्पिनर जिसे खुद नीलामी के वक़्त भरोसा नहीं था कि उसे किसी टीम में जगह मिलेगी भी या नहीं. दरअसल हम बात कर रहे हैं 20 वर्षीय मयंक मार्कडेंय की. जिन्होंने कल अपनी फिरकी व लहराती हुई गुगली गेंदों से सबको हैरत में डाल दिया. महेंद्र सिंह धोनी जैसा दिग्गज बल्लेबाज इस गेंदबाज को नहीं पढ़ पाए और झांसे में आ गए.

बता दें मयंक को मुंबई इंडियंस ने‍ नीलामी में 20 लाख रुपए में खरीदा था. 37 मिस्ड कॉल और 300 टेक्स्ट मैसेजेस के बावजूद मयंक को विश्वास नहीं हो रहा था कि उन्हें मुंबई इंडियंस ने खरीद लिया है.

मयंक ने कहा, आईपीएल नीलामी के दिन मैं पंजाब की तरफ से अंडर-23 आयु वर्ग का मैच खेल रहा था, इसलिए मेरा फोन बंद था. मैच के बाद जब मैंने फोन चालू किया तो उस पर 37 मिस्ड कॉल और 300 मैसेज थे. मुझे विश्वास नहीं हो रहा था, लेकिन मुंबई इंडियंस के टीम मैनेजर राहुल संघवी के फोन से मुझे यकीन हुआ. मैंने इस टीम के ट्रायल्स में अच्छा प्रदर्शन किया था इसके बावजूद मैं आश्वस्त नहीं था.

मयंक ने कल के मैच में खुद को साबित कर दिखा दिया कि मुंबई के चयनकर्ता सही थे. उन्हें खरीद मुंबई ने मुनाफे का सौदा किया है. मुंबई के हेड कोच महिला जयवर्धने भी इस खिलाड़ी के प्रदर्शन से बेहद प्रभावित है. उन्होंने इस युवा खिलाड़ी के तारीफ करते हुआ कहा कि उसने शानदार गेंदबाजी की.हम जानते थे वह खास खिलाड़ी है. दो खिलाड़ी हमारे पास ट्रायल के लिए आये थे मयंक और चाहर. दोनों बेहद प्रतिभावान है यह हमें आगे मैच में देखने को मिलेगा.

आईपीएल डैब्यू में दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
मार्कंडेय ने अपने चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट लिए. ऐसा कर उन्होंने मुंबई इंडियंस की ओर से आईपीएल डैब्यू का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन अपने नाम किया. बता दें कि आईपीएल डैब्यू में बेहतर फिगर बनाने का रिकॉर्ड लसिंथ मलिंगा के नाम था. मलिंगा ने केपटाउन में सीएसके के खिलाफ ही खेले गए मैच में 15 रन देकर तीन विकेट निकाले थे.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *