1518837692 Kohli De Villiers AP 1

आज 18 फरवरी रविवार से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज शुरू हो गई है. इस सीरीज के पहले टी20 मैच में साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीवीलियर्स नहीं खेल रहे है और अब इसी बीच उन्ही से जुड़ी एक बहुत बड़ी खबर आ रही है.

एबी डीवीलियर्स हुए टी20 सीरीज से बाहर 

ab de villiers vs india world cup

साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीवीलियर्स तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गये है. आपकों बता दे, कि एबी डीवीलियर्स अपने घुटने की चोट के कारण भारत-साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज से बाहर हुए है.

सेंचुरियन में भारत के खिलाफ छठे वनडे मैच के दौरान एबी डीवीलियर्स को उनके घुटने में चोट लग गई थी. एबी डीवीलियर्स इस चोट से अभी तक उबर नहीं पाये है. जिसके चलते वह टी20 सीरीज से बाहर हो गये है.

खुद साउथ अफ्रीका के मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने की पुष्टि 

prv 1518960413 1

साउथ अफ्रीका के मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने अपने एक बयान में इस बात की पुष्टि करते हुए कहा,

“एबी डिविलियर्स को बाएं घुटने में चोट है, जिसके चलते उनका भारत के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में भाग लेने में संभव नहीं है, इसलिए वह टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे.

उन्हें वनडे सीरीज के दौरान बल्लेबाजी करते हुए घुटने की चोट लगी थी और फिर शुक्रवार को उन्होंने फिटनेस टेस्ट पास किया, लेकिन पहले टी20 मैच से पहले उनकी चोट और खराब हो गई है. इसलिए साउथ अफ्रीका की मेडिकल टीम ने उन्हें सलाह दी है, कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला को देखते हुए आराम करे.”

डीवीलियर्स की चोट साउथ अफ्रीका के लिए करारा झटका

Ab De Villiers Wallpapers HD Desktop Backgrounds1

एबी डीवीलियर्स की यह चोट साउथ अफ्रीका टीम के लिए एक करारा झटका है. पहले से ही फाफ डू प्लेसी और क्विंटन डी कॉक चोट के चलते टी20 सीरीज से बाहर है और अब साउथ अफ्रीका के लिए एबी डीवीलियर्स की यह चोट एक बड़ा झटका कहा जा सकता है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *