डिविलियर्स

एक 19 वर्षीय युवा गेंदबाज की तारीफ अगर दुनिया का सबसे धाकड़ व अनुभवी बल्लेबाज करे तो इससे बेहतर और क्या हो सकता है. यह वाकई किसी सपने के साकार होने जैसा है. और यह सपना साकार हुआ है अफगानिस्तान के युवा फिरकी गेंदबाज राशिद खान का. जो इस सीजन आईपीएल में हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं.

वहीं दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स जो आईपीएल में आरसीबी के लिए खेल रहे हैं उन्होंने राशिद की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि मैं आईपीएल में बैटिंग ख़राब कर रहा हूँ. बल्कि राशिद गेंदबाजी अच्छा कर रहा है. और मुझे खुशी हो रही उस गेंदबाज की विविधता को देख.
rashidkhan 5ada9ad68fa11
हमने उस दुसरे के खिलाफ बहुत ज्यादा नहीं खेला लेकिन जितनी बार भी मेरा उस गेंदबाज से सामना हुआ उसने मुझे प्रभावित किया. उसने अच्छी गेंदबाजी की है और यक़ीनन वह बहुत अच्छा गेंदबाज है. मैं उस युवा गेंदबाज का बहुत सम्मन करता हूँ.

इस सीजन में टीम की प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर एबी ने कहा कि, “हाँ, यह सच है कि हमने इस साल अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. हालांकि हमारी टीम हर साल के अपेक्षा इस साल ज्यादा संतुलित थी लेकिन फिर भी हम एक टीम के रूप में प्रदर्शन नहीं कर पाए.”
dc Cover c134fgbj5uc5g5qnu0vqfctde3 20170418163403.Mediयह बहुत निराशाजनक रहा है लेकिन चार गेम बाकी हैं और हमें नीचे से पहला नहीं रहना. दिल्ली के खिलाफ मैच है और हम प्रयास करेंगे कि बल्ले से कुछ रन जरूर निकले. हम अच्छी अंत की उम्मीद करते हैं. हम अब भी सभी मैच जीतने के लिए ही खेलेंगे.

बता दें, अब आरसीबी के चार मुकाबले बाकी हैं, उन सभी में जीतने के बाद भी टीम 16 अंक नहीं जुटा पाएगी, जिससे उसकी प्लेऑफ में एंट्री लगभग नामुमकिन हो गई है. बैंगलोर की टीम अबतक एक भी आईपीएल नहीं जीती है, फैन्स को इसबार उम्मीद थी जिसपर स्टार्स से भरी यह टीम खरी नहीं उतर पाई.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *