आईपीएल के जारी सीजन का 34वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला गया, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स ने अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। मैच में चेन्नई ने पहले टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स ने 20 ओवर में 179 रन बनाए, जिसके जवाब में उतरी दिल्ली कैपिटल्स के लिए शिखर धवन से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला, जिसके बदौलत दिल्ली ने मुकाबले में जीत हासिल की।

मुकाबले में दोनों टीम के खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन के बदौलत कुल 9 रिकॉर्ड बनाए।

दोनों टीम के खिलाड़ियों द्वारा बनाए गए 9 रिकॉर्ड

1. दिल्ली कैपिटल्स की यह चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 8वीं जीत थी, दोनों टीम के बीच अब तक कुल 23 मैच खेले, जिसमें से 15 मैच चेन्नई सुपर किंग्स ने जीते थे और 8 मैच दिल्ली कैपिटल्स को जीत मिली।

2. दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2020 में 7 मैच जीतने वाली पहली टीम बनी है, इससे पहले आरसीबी और मुंबई 6-6 मैच जीत चुकी है।

3. चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2020 में 6 मैच हारने वाली तीसरी टीम बनी, चेन्नई से पहले पंजाब और राजस्थान की टीम को भी टूर्नामेंट में 6 हार चुकी हैं।

4. फाफ डूप्लेसी ने मैच के दौरान सीजन का चौथा अर्धशतक बनाया, यह उनके आईपीएल करियर का 16वां अर्धशतक है।

5. शिखर धवन ने आज अपनी पारी का पहला चौका लगाते ही आईपीएल में अपने 550 चौके पूरे कर लिए हैं, वह आईपीएल इतिहास के पहले ऐसे खिलाड़ी बने हैं, जिसने 550 चौके लगा दिए हैं।

6. शिखर धवन ने चेन्नई के खिलाफ मैच में 58 गेंदों पर 101 रन की नाबाद पारी खेली, यह उनके आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

7. शिखर धवन ने मुकाबले के दौरान अपने आईपीएल करियर का पहला शतक लगाया, धवन आईपीएल में 39 अर्धशतक भी लगा चुके हैं।

8. मैच के दौरान 21 रन बनाते ही श्रेयस अय्यर ने अपने आईपीएल करियर के 2000 रन पूरे किए, श्रेयस अय्यर आईपीएल में 2000 रन पूरे करने वाले 35वें बल्लेबाज हैं।

9. कगिसो रबाडा ने मैच में 4 ओवर में 33 रन खर्च करके 1 विकेट झटके, फिलहाल उनके आईपीएल 2020 में कुल 19 विकेट हो गए हैं और वह पर्पल कैप की रेस में नंबर-1 स्थान पर बरकरार है।