DC

आईपीएल 2021 का सातवां मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। आखिरी ओवर तक गए इस बेहद रोमांचक मैच में राजस्थान ने एक ऐसी जीत दर्ज की, जिसे देखकर आपका भी यही कहना होगा कि मैच पैसा वसूल था। इस मैच को 3 विकेट से जीतकर राजस्थान रॉयल्स ने अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। तो आइए अब आपको बताते हैं इस बेहद रोमांचक मैच के बाद क्या है ऑरेन्ज-पर्पल कैप का हाल।

टॉप-10 में शामिल हो गए ऋषभ पंत

DC

दिल्ली कैपिटल्स (DC) और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मुकाबले में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने अपनी टीम केलिए 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली और अब वह इस पारी की बदौलत आईपीएल 2021 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप-10 में शामिल हो गए हैं। वहीं शिखर धवन इस मैच में 9 रन बनाए, मगर वह अब इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर पहुंचे हैं।

हालांकि अभी भी ऑरेन्ज कैप की रेस में सबसे आगे हैं कोलकाता नाइट राइडर्स के नितीश राणा, जिन्होंने दो मैचों में 137 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर 119 रनों की शतकीय पारी खेलने वाले संजू सैमसन मौजूद हैं।

पर्पल कैप की दौड़ में आगे आए आवेश खान

DC

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के तेज गेंदबाद आवेश खान ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने अपने स्पेल में 32 रन देकर 3 विकेट चटकाए। भले ही वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके, लेकिन इन विकेटों के साथ अब वह आईपीएल 2021 पर्पल कैप की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

वहीं क्रिस वोक्स ने अपने स्पेल में 22 रन देकर 2 विकेट चटकाए और वह अब इस लिस्ट में 4 विकेटों के साथ नंबर-5 पर आ पहुंचे हैं। मगर टॉप-2 में कोई बदलाव नहीं आया है। जी हां, क्योंकि अभी भी नंबर-1 पर हैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल, जो 2 मैचों में 7 विकेट चटका चुके हैं। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल 6 विकेटों के साथ दूसरे स्थान पर बरकरार हैं।