DC

सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच एक रोमांचक मैच खेला गया। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी SRH ने 9 विकेट के नुकसान पर 135 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम ने आसानी से लक्ष्य को हासिल कर 8 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही ऋषभ पंत की टीम अंक तालिका में नंबर-1 पर पहुंच गई है और चेन्नई दूसरे नंबर पर खिसक गई है।

SRH ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी

DC

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में IPL 2021 के यूएई लेग में अब तक देखा गया है कि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है। अब जब दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद का आमना-सामना हुआ, तो SRH के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का ही फैसला किया। परिणामस्वरूप दिल्ली कैपिटल्स मैच में पहले फील्डिंग के लिए उतरी। कुछ इस तरह दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन रही:-

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर-कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, अवेश खान।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, केदार जाधव, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद।

SRH ने तय किया 135 रनों का लक्ष्य

DC

टॉस जीतकर केन विलियमसन ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन उनकी टीम की बल्लेबाजी इकाई इस फैसले को सही साबित नहीं कर सकी। जॉनी बेयरस्टो की गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर के साथ रिद्धिमान साहा ओपनिंग के लिए मैदान पर आए। टीम को पहला झटका पहले ही ओवर में लगा, जब एनरिक नॉर्किया की गेंद पर ऑन साइड खेलने के चक्कर में शून्य पर ही विकेट गंवा बैठे। इसके बाद साहा भी 18 (17) रन पर रबाडा का शिकार बन गए।

ऐसा कहना गलत नहीं होगा की पहले ओवर से जो विकेट गिरने का सिलसिला शुरु हुआ वह आखिर तक नहीं खत्म हुआ। कप्तान केन विलियमसन भी 18 (26) रन पर आउट हो गए। मनीष पांडे 3 (8) पर और जेसन होल्डर 10 (9) पर पवेलियन लौटे। हालांकि अब्दुल समद और राशिद खान के बीच 35 रनों की अच्छी साझेदारी पनप रही थी कि तभी समद 28 (21) रन पर रबाडा के हत्थे चढ़ गए।

फिर राशिद खान की पारी भी 22 (19) पर समाप्त हुई, जब वह एक रन को दो में बदलते हुए रन आउट हो गए। आखिर में भुवनेश्वर कुमार 5 (3) पर नाबाद लौटे। इस तरह SRH ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 134 रन बोर्ड पर लगाए।

दिल्ली ने सधी हुई गेंदबाजी की। जिसमें कगीसो रबाडा ने 3 व एनरिक नॉकिया व अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट लिए। हैदराबाद की ओर से 2 खिलाड़ी राशिद खान व संदीप शर्मा रन आउट हुए।

DC ने 8 विकेट से जीता मैच

DC

SRH के दिए 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी DC की शिखर धवन-पृथ्वी शॉ की सुपरहिट सलामी जोड़ी शुरुआती साझेदारी बनाने में नाकामयाब रहे। पृथ्वी शॉ पावर प्ले में ही 11 (8) रन पर खलील अहमद की गेंद पर केन विलियमसन को विकेट दे बैठे। फिर मैदान पर आए श्रेयस अय्यर और धवन के बीच 52 रनों की साझेदारी हो गई थी, तभी राशिद खान की गेंद पर शिखर धवन अब्दुल समद को कैच थमा बैठे और 42 (37) के स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने बेहतरीन साझेदारी निभाई। अय्यर ने 40 (38) और पंत ने 30 (19) रन की नाबाद पारी खेलते हुए अपनी टीम को 2 विकेट के नुकसान पर 8 विकेट से जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम अंक तालिका में नंबर-1 पर पहुंच गई है।