dc

IPL 2021 का 36वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेला जाने वाला है। इस मैच में दोनों ही टीमें सर्वश्रेष्ठ के साथ उतरना चाहेंगी। एक ओर जहां, DC के लिए मैच जीतकर प्लेऑफ में पहुंचने का मौका होगा, तो वहीं RR जीत दर्ज कर स्थिति में सुधार करना चाहेंगी। सवाल उठता है कि पिछले मैच जीतने के बाद क्या टीमें अपनी ओपनिंग जोड़ी में सुधार या बदलाव की ओर देखेंगी?

DC की ओपनिंग जोड़ी

DC

दिल्ली कैपिटल्स (DC) को अपना अगला मैच राजस्थान रॉयल्स के साथ खेलना है। पिछले मैच में देखा था कि धवन ने तो 40+ स्कोर किया था, लेकिन पृथ्वी शॉ सस्ते में ही आउट हो गए थे। हालांकि बाद में अय्यर और पंत ने पारी को संभाला और टीम को जीत दिलाई थी।

भले ही पिछले मैच में शॉ बड़ी पारी ना खेल सके हो, लेकिन शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की ओपनिंग जोड़ी पिछले काफी वक्त से दिल्ली कैपिटल्स के लिए लगातार ओपनिंग कर रहे हैं और टीम को मजबूत शुरुआत देने के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट इस ओपनिंग पेयर के साथ छेड़छाड़ नहीं करना चाहेगी।

RR में नहीं बदलाव कें चांसेस

DC

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में राजस्थान रॉयल्स की ओर से ओपनिंग के लिए यशस्वी जायसवाल और इविन लुइस का मैदान पर उतरना लगभग तय है। असल में पिछले मैच में दोनों बल्लेबाजों ने टीम को मजबूत शुरुआत दी थी। भले ही लुईस पावरप्ले में ही आउट हो गए थे, लेकिन जाने से पहले वह अपना काम करके गए थे।

उन्होंने 36 (21) रन की पारी खेली थी और जायसवाल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की थी। इसके अलावा टीम के दूसरे ओपनर जायसवाल ने 36 (49) रनों की पारी खेली थी। भले ही वह अर्धशतक से चूक गए थे, लेकिन यकीनन ये उनकी टीम की जीत के लिए अहम पारी रही। ऐसे में टीम मैनेजमेंट इस ओपनिंग जोड़ी के साथ ही DC के खिलाफ मैदान पर उतरना चाहेगी।