IPL 2022- DC vs PBKS Toss Report, playing XI
IPL 2022- DC vs PBKS Toss Report, playing XI

IPL 2022 का 32वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स (DC vs PBKS) के बीच कुछ ही देर में मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शुरू होने वाला है. उससे पहले दोनों टीमों के कप्तानों की मौजूदगी में ये टॉस प्रक्रिया संपन्न कराई गई है. इस समय कोरोना महामारी से जूझ रही दिल्ली कैपिटल्स के लिए लगातार बुरी खबरों के आने का सिलसिला जारी है. अभी तक टीम के कुल 6 सदस्य कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. इसमें विदेशी खिलाड़ियों का भी नाम शामिल है. इसी के चलते ये मैच पूणे के बजाय ब्रेबोर्न में कराया जा रहा है. महामारी से जूझ रही दिल्ली कैपिटल्स पर कई तरह का दबाव होगा. वहीं अपने-अपने मैच में हारकर आ रही DC vs PBKS जीत की पटरी पर वापसी की कोशिश करेंगी.

टॉस जीतकर DC ने किया गेंदबाजी का फैसला

आईपीएल 2022 में अबतक इस बात का रिकॉर्ड रहा है कि सभी टीमों के कप्तानों ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग का ही फैसला किया है. आज भी मैच शुरू होने से पहले दोनों टीमों के कप्तान टॉस प्रक्रिया के लिए मुंबई के ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम में उतरे थे. DC vs PBKS के बीच होने वाले मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत उतरे थे.

दोनों की मौजूदगी में टॉस के लिए सिक्का उछाला गया. जिसका पक्ष Rishabh Pant की ओर रहा. टॉस जीतने के बाद DC के कप्तान पिच की परिस्थितियों को देखते हुए पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. बता दें कि इंजरी के चलते आज मयंक प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं.

DC vs PBKS के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड

DC vs PBKS Head To Head 2022

दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स (DC vs PBKS) के बीच होने वाला आज 32वां मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है. इस मैच में जीत के लिए दोनों ही टीमें अपना पूरा जोर लगा देंगी. लेकिन, इस मुकाबले से पहले बात करें दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में हुए हेड टू हेड की तो अब तक दोनों का आमना-सामना इस टूर्नामेंट में 28 बार हो चुका है.

इन 28 मुकाबलों में पंजाब को 15 मैचों में जीत हासिल हुई है तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स को 13 मैच में जीत दर्ज हुई है. यानी कि हेड टू हेड के मुताबिक देखें तो दोनों टीमों के बीच जीत और हार का फासला ज्यादा नहीं है और इसलिए ये भिड़ंत कांटे से कम नहीं होगी.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

DC vs PBKS Playing XI

DC Playing XI: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, सरफराज खान, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, खलील अहमद.

PBKS Playing XI: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, कगिसो रबाडा, नाथन एलिस, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह.