DC vs PBKS Opening Pair in IPL 2022 32th Match
DC vs PBKS Opening Pair in IPL 2022 32th Match

IPL 2022 का 32वां मुकाबला 20 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स (DC vs PBKS) के बीच में खेला जाना है. लेकिन, उससे पहले डीसी फ्रेंचाइजी में कोरोना की एंट्री के बाद मंगलवार को बड़ा फैसला लिया गया है. दोनों टीमों के बीच होने वाला ये मैच पुणे के बजाय मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में ही खेला जाएगा. क्योंकि अभी दिल्ली कैपिटल्स की टीम यहीं पर क्वारंटाइन है. ये फैसला टीम के ऑलराउंडर मिचेल मार्श और 3 स्टाफ मेंबर्स के पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद किया गया है. खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वेन्यू चेंज करने का निर्णय लिया गया है.

बुद्धवार को होने वाला ये मैच बेहद रोमांचक होने वाला है. दोनों ही टीमें अपना-अपना पिछला मुकाबला हारकर आ रही हैं. ऐसे में किसी भी तरह इस मैच में जीत हासिल कर दोनों ही फ्रेंचाइजियां जीत की पटरी पर वापसी करना चाहेंगी. क्योंकि आईपीएल 2022 का ये सीजन चौथे हफ्ते में प्रवेश कर चुका है और अब हर मैच का नतीजा प्लेऑफ पर फर्क डालेगा. इसके लिए दोनों टीमों को बेहतरीन शुरूआत की जरूरत होगी. DC vs PBKS मैच से पहले जानते हैं कि दोनों टीमों के लिए शुरूआत कौन कर सकता है.

                             दिल्ली कैपिटल्स ओपनिंग जोड़ी

पृथ्वी शॉ-डेविड वॉर्नर

Prithvi Shaw-David Warner opening Pair

दिल्ली कैपिटल्स (DC vs PBKS) ने इस सीजन में अब तक कुल 5 मैच खेले हैं और इनमें से फ्रेंचाइजी को अभी तक सिर्फ 2 मुकाबलों में ही जीत हासिल हो सकी है. पिछले साल के मुताबिक इस साल टीम अभी तक कुछ खास छाप नहीं छोड़ सकी है. यूं तो फ्रेंचाइजी के पास एक से बढ़कर एक बेहतरीन खिलाड़ियों की फौज है लेकिन, मध्यक्रम लगातार निराश कर रहा है. बात करें दिल्ली कैपिटल्स के ओपनिंग जोड़ी की तो पंजाब किंग्स के खिलाफ पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और डेविड वॉर्नर (David Warner) ही इस भूमिका को निभाते हुए दिखाई देंगे.

शुरूआती 2 मुकाबलों में वॉर्नर की गैरमौजूदगी में पृथ्वी शॉ के साथ ये भूमिका टिम सेफर्ट ने निभाई थी. लेकिन, डेविड वॉर्नर के आने के बाद सलामी जोड़ी की जिम्मेदारी उन्हीं के कंधों पर हैं. शॉ और वॉर्नर दोनों ही शानदार फॉर्म में हैं. पिछले दोनों ही मुकाबे में वॉर्नर ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली है. लेकिन, बाकी खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन की वजह से टीम जीत की ओर नहीं बढ़ पा रही है. पिछले मैच में शॉ का भी बल्ला नहीं चला था. ऐसे में पंजाब किंग्स (DC vs PBKS) के खिलाफ इस ओपनिंग जोड़ी पर एक बेहतरीन पारी के साथ टीम को शुरूआत दिलाने की अहम जिम्मेदारी होगी.

                              पंजाब किंग्स ओपनिंग जोड़ी

शिखर धवन-मयंक अग्रवाल

Shikhar Dhawan-Mayank Agarwal opening Pair

DC vs PBKS: मुंबई इंडियंस के खिलाफ 70 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलने वाले शिखर धवन पिछले मुकाबले में ऑरेंज आर्मी के सामने सिर्फ 8 रन ही बना सके थे. इस मैच में उन पर मयंक की गैरमौजूदगी में कप्तानी की भी जिम्मेदारी थी. लेकिन, अफसोस कि वो इस जिम्मेदारी का डट मुकाबला नहीं कर सके. इस मयंक की जगह एसआरएच के खिलाफ प्रभमनसिंह को मौका दिया गया था और इस मौके को भुनाने में वो नाकामयाब रहे थे.

हालांकि दिल्ली कैपिटल्स (DC vs PBKS) के खिलाफ एक बार फिर कप्तान मयंक अग्रवाल की वापसी हो रही है और शिखर धवन को उनका साथ मिलेगा. उम्मीद है कि साथ का दोनों बेहतरीन फायदा उठाएंगे. दोनों ही बल्लेबाजी अपनी विस्फोटक पारियों के लिए जाने जाते हैं. लेकिन, टीम को अगर जीत दिलानी है तो इसके लिए इस ओपनिंग जोड़ी को एक अच्छी शुरूआत देनी होगी और अब हर मैच को संजीदगी से लेना होगा. क्योंकि आईपीएल 2022 का 15वां सीजन चौथे हफ्ते में प्रवेश कर चुका है और अब हर हार-जीत प्लेऑफ के रास्ते तय करेगी.