DC vs LSG Match Preview IPL 2022 Match 45

DC vs LSG : आईपीएल 2022 की खिताबी जंग के 45वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स बनाम लखनऊ सुपर जाइनट्स (DC vs LSG) मुकाबला होने वाला है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले के लिए दर्शक बड़ी बेताबी से इंतजार कर रहे हैं। क्योंकि दोनों टीमों के पास ऐसे धाकड़ खिलाड़ियों की फौज है कि जब वो आमने-सामने होंगे तो मनोरंजन का स्तर आसमान छू जाएगा।

इस शानदार मुकाबले में एक तरफ के. एल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाइनट्स है जो अपने पिछले मैच में पंजाब को हराकर आ रही है। वहीं दूसरी ओर ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स अभी भी पूरी तरह से अपना मोमेंटम प्राप्त करने की कोशिश में है। अब वानखेड़े स्टेडियम में इन दोनों टीमों के बीच 1 मई को जंग होगी तो रोमांच चरम पर होगा। तो चलिए अब हम आपको DC vs LSG मैच से जुड़ी हर जरूरी जानकारी के बारे में बताते हैं।

DC vs LSG मैच में दोनों टीमों को मिडिल ऑर्डर करना होगा दुरुस्त

Live streaming, IPL 2022 LSG vs DC: Know when, where and how to watch Lucknow vs Delhi match - The Times of News

पिछले 3 साल से निरंतरता से प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने वाली दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2022 में अबतक अपने मैचों में डामाडोल नजर आई है। कभी दिल्ली का सबसे मजबूत होने वाली बल्लेबाजी इस सीजन में अब तक कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर के अलावा मिडिल ऑर्डर में कोई भी बल्लेबाज भरोसा जताता हुआ नजर नहीं आ रहा है, खासकर पिछले मैच में कोलकाता के सामने सिर्फ 146 रनों का पीछा करते हुए टीम ने 6 विकेट गंवा दिए थे।

इसके साथ ही 45वें मैच में दिल्ली के सामने होने वी लखनऊ सुपर जाइनट्स के लिए भी उनका मिडल ऑर्डर परेशानी का सबब बना हुआ है। इस टीम के पिछले 2 मैचों पर गौर करेंगे तो मुंबई के खिलाफ लखनऊ ने 168 रन बनाए थे, जहां कप्तान केएल राहुल ने अकेले ही 103 रनों का योगदान दिया था। फिर पंजाब के खिलाफ 1 विकेट के नुकसान पर 82 रन बनानेके बाद टीम ने अगले 12 रन में 4 विकेट गंवा दिए था। इससे साफ जाहिर है कि लखनऊ के मिडल ऑर्डर के बल्लेबाजों को अधिक जिम्मेदारी के साथ खेलना होगा।

DC vs LSG मैच के दौरान मौसम का मिजाज

DC vs LSG Weather Report

लखनऊ सुपर जाइट्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स (LSG vs DC) के बीच 1 मई को होने वाला यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है. लेकिन, इस मैच में मौसम की भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। जिसके बारे में जानने के लिए आप भी काफी ज्यादा एक्साइटेड होंगे। तो आपको बता दें कि इस मैच में मौसम बिल्कुल साफ रहेगा। हालांकि मैच के दौरान बादल से आसमान ढका रहेगा, लेकिन बारिश की उम्मीद नहीं है।

हालांकि गर्मी से खिलाड़ियों का हाल काफी बुरा होने वाला है। मौसम की बात करें तो यहां का तापमान मंगलवार को 31 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। वहीं हवा 19 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी, जबकि ह्यूमिडिटी 75 प्रतिशत होगी। यानी कि मैच के दौरान उमस काफी ज्यादा होगी और खिलाड़ियों को इस भीषण गर्मी का सामना करते हुए अपनी टीम के लिए 100 प्रतिशत देना होगा।

DC vs LSG पिच रिपोर्ट

IPL 2022: Wankhede Stadium pitch report, stats, records: वानखेड़े स्टेडियम

DC vs LSG मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान की लाल मिट्टी वाली पिच पर तेज़ गेंदबाज़ों को अच्छा बाउंस मिलता है. वहीं पिच में अच्छा बाउंस होने की वजह से गेंद बल्ले पर अच्छे तरीके से आती है। तो ऐसा माना जा सकता है कि यह पिच बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के लिए मददगार है। आईपीएल में इस मैदान पर पहली पारी का औसतन स्कोर 148 है।

वहीं पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का इस मैदान पर विनिंग परसेंटेज 36.8% है। जबकि चेज़ करने वाली टीम का विनिंग परसेंटेज डीवाई पाटिल में 63.2 % है. इन आंकड़ों से साफ ज़ाहिर होता है कि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम अक्सर इस मैदान पर मैच जीतती है।

DC vs LSG हेड टू हेड

DC vs LSG Head to Head Records, Delhi Capitals' Head-to-Head Record Against Lucknow Super

इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ सुपर जाइनट्स फ्रैंचाइजी ने इसी साल पदार्पण किया है। लेकिन दिल्ली के खिलाफ इस टीम ने लीग के 15वें मैच में बाजी मारी थी। लिहाजा रविवार को दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जाइनट्स (DC vs LSG ) दूसरी बार एक दूसरे के खिलाफ खेलने वाली है। लेकिन इसके साथ ही अगर दोनों टीमों के संतुलन और पिछले मैचों की बात की जाए तो लखनऊ का पलड़ा दिल्ली पर भारी नजर आता है, क्योंकि दिल्ली अभी भी पूरी तरह से ले प्राप्त नहीं कर पाई है।

अगर दोनों टीमों के बीच हुए पहले मुकाबले की बात करे तो लखनऊ ने दिल्ली को 6 विकेट से मात दी थी। दोनों ही टीमों की बल्लेबाजी उनकी मुख्य ताकत है।, ऐसे में जिस किसी भी टीम के खिलाड़ी अपनी फॉर्म में प्रदर्शन कर दिखाएंगे वो दिल्ली बनाम लखनऊ (DC vs LSG)मुकाबले में विजय होंगे।

कब, कहां और कैसे देखें DC vs LSG मैच

SRH vs LSG IPL Live streaming star sports disney + Hotstar

दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जाइनट्स (DC vs LSG ) आईपीएल 2022 का 45वां मुकाबला कब, कहां और कैसे देखेंगे इससे जुड़े कई सवाल आपके मन में चल रहे होंगे तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आपकी इसी समस्या का हल हम आपको बताने जा रहे हैं। दरअसल इस साल भी इंडियन प्रीमियर लीग के ब्रॉडकास्टिंग पार्टनर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ही हैं। ऐसे में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर ही आईपीएल 2022 मैच का सीधा प्रसारण किया जा रहा है।

वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले को आप आप स्टार स्पोर्ट्स हिंदी-1 पर हिंदी कमेन्ट्री के साथ देख सकते हैं. स्टार स्पोर्ट्स-2 पर अंग्रेजी कमेन्ट्री में आप इस मुकाबले का लुत्फ घर बैठे उठा सकते हैं। इसके अलावा मोबाइल पर डिजिटल एप डिज्नी हॉटस्टार पर भी आप मैच का सब्सक्रिप्शन हासिल कर मुकाबले को देख सकते हैं। इसके अलावा जियो यूजर्स जियो टीवी पर इस मुकाबले को लाइव देख सकते हैं। DC vs LSG के बीच होने वाला ये मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा।

DC vs LSG मैच में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

LSG v DC Prediction

दिल्ली कैपिटल्स (DC) – पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत(कप्तान/विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, मुस्तफिजुर रहमान।

लखनऊ सुपर जाइनट्स (LSG) – केएल राहुल (कप्तान), क्विटंन डिकॉक (विकेटकीपर), मार्कस स्टॉइनिस, दीपक हु्ड्डा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या,जेसन होल्डर, दुशमंता चमीरा, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, आवेश खान।