kkr vs Dc 2022

IPL 2022 का 41वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (DC vs KKR) के बीच वानखेडे़ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला है। इस मैच में दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला हारकर आ रही हैं और दोनों टीमों की वापसी की दरकार होगी। इस मैच की शुरुआत DC के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी के फैसले के साथ हुई है। परिणामस्वरूप KKR की टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरेगी।

Toss जीतकर KKR ने चुनी गेंदबाजी

IPL 2022 बहुत ही रोमांचक तरीके से आगे बढ़ रहा है। जहां, टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली दोनों ही नई टीमें लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। तो वहीं मुंबई-चेन्नई जैसी बड़ी टीमों की हालत खराब है। हालांकि टूर्नामेंट में रोमांच पूरी तरह से बरकरार है। अब सीजन का 41वां मुकाबला DC vs KKR के बीच खेला जाना है।

मैच शुरु होने से पहले जब टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए मैदान पर आए। तो सिक्का उछला और DC के पक्ष में गिरा। जहां, टॉस जीतकर ऋषभ पंत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। परिणामस्वरूप कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरेगी। पिछली बार जब ये दोनों टीमें आमने-सामने आईं थी, तो दिल्ली की टीमने जीत अपने नाम की थी।

ये हैं बदलाव

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग-XI में बदलाव पर गौर करें, तो श्रेयस अय्यर ने 3 बदलाव किए हैं। हर्षित राणा और इंद्रजीत बाबा को डेब्यू कैप मिली है। जबकि एरोन फिंच को भी अंतिम ग्यारह में मौका मिला है। वहीं दिल्ली की बात करें, तो इस टीम ने भी दो बदलाव किए हैं। चेतन सकारिया को दिल्ली की ओर से डेब्यू कैप मिली है, जबकि मिचेल मार्श कोरोना से उबर कर प्लेइंग-XI में वापसी कर रहे हैं।

DC vs KKR की प्लेइंग-XI

DC vs KKR

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), मिशेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, रोवमैन पॉवेल, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया।

कोलकाता नाइट राइडर्स: एरोन फिंच, सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, वेंकटेश अय्यर, बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, उमेश यादव, टिम साउथी, हर्षित राणा।