M16DM 1104

आईपीएल 2020 का 16वां मुकाबला दुबई की शाहजहां क्रिकेट स्टेडियम में क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर के शानदार पारियों की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 228 रन बनाए। जिस लक्ष्य का पीछा कोलकाता की नही कर पायी.

दिल्ली कैपिटल्स की जबरदस्त बल्लेबाजी

81c612d9 efd0 4109 af9d 6a536a254300

मुकाबले में दिल्ली कैपिटल के बल्लेबाजों से जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला, दिल्ली की ओर से टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 88 रन और रन और ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 61 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, इसके अलावा शिखर धवन ने 26 रन और ऋषभ पंत ने 38 रनों की शानदार पारी खेली।

अगर कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी की बात करें तो टीम के ज्यादातर गेंदबाज महंगे साबित हुए हालांकि मुकाबले में आंद्रे रसेल को दो विकेट एवं कमलेश नगरकोटी और वरुण चक्रवर्ती को एक-एक विकेट मिला।

Capture 2

कोलकाता नहीं कर सकी लक्ष्य का पीछा

9S6A3100

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही, टीम के ओपनर बल्लेबाज सुनील नरेन एक बार फिर जल्दी आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए। इस मुकाबले में सुनील नरेन ने 5 गेंद पर 3 रन बनाए। वही टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल 28 रन बनाए तथा आंद्रे रसेल और दिनेश कार्तिक से इस मुकाबले में भी खराब प्रदर्शन देखने को मिला।

आंद्रे रसेल दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में 11 रन बनाकर आउट हुए एवं दिनेश कार्तिक 6 रन बना सके। कोलकाता की ओर से नीतीश राणा से जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला उन्होंने 35 गेंद पर 58 रनों की पारी खेली। अंत में इयोन मॉर्गन ने 44 रन बनाये और अपनी टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया. जिसमें वो सफल नहीं हुए.

1 1

कल खेले जायेगे दो बड़े मुकाबले

chennai super kings vs kings xi punjab 1

बात अगर कल के मैच की करें तो फिर पहला मैच मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शारजाह के मैदान पर खेलेगी. वहीँ दूसरा मैच दुबई के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जायेगा. जहाँ पर दोनों टीमों के लिए जीत दर्ज करना बहुत ज्यादा अहम होगा.