केकेआर

आईपीएल 2020 का 16वां मैच बेहद रोमांचक रहा। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 229 रनों का एक बड़ा लक्ष्य केकेआर के सामने खड़ा कर दिया। जहां, केकेआर की टीम आखिरी ओवर तक मैच में बनी रही और 210 रन बना सकी। ये मैच केकेआर ने 18 रनों से मैच गंवा दिया। हालांकि मैच खत्म होने के बाद कप्तान दिनेश कार्तिक ने अपने खिलाड़ियों के प्रयासों को सराहा।

दिनेश कार्तिक ने खिलाड़ियों के प्रयासों को सराहा

केकेआर

दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को टूर्नामेंट के चौथे मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही केकेआर की टीम प्वॉइंट्स टेबल पर पांचवे स्थान पर आ गई है। लेकिन इस बात में कोई शक नहीं है कि मैच में केकेआर के खिलाड़ियों ने आखिरी ओवर तक खुद को बनाए रखा। मैच खत्म होने के बाद कप्तान दिनेश कार्तिक ने अपने खिलाड़ियों के प्रयास की तारीफ करते हुए कहा,

“जिस तरह से खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी की उसपर मुझे गर्व है, हम अंत तक लड़ते रहे जो हमारी टीम का स्वभाव है। आज हमने जो प्रयास किया उससे हम वाकई खुश हैं। हो सकता है कि 10-13 ओवरों के बीच हमें आधिक बाउंड्रीज नहीं मिलीं, हमने कुछ विकेट गंवाए जो आपको इस तरह के रन चेज में वापस लाते हैं। ईमानदारी से कहूं तो अधिक छक्के लगाए और हमने काफी अच्छा खेला, हम लंबाई के बारे में बात नहीं करेंगे।”

ओपनिंग में बदलाव के संकेत

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक चार मैच खेले हैं और ओपनिंग की जिम्मेदारी निभा रहे सुनील नरेन एक भी मैच में बड़ा स्कोर नहीं बना पाए हैं। अब ओपनिंग में बदलाव को लेकर कप्तान कार्तिक ने कहा,

“मुझे लगा कि गेंदबाजी करना मुश्किल है और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, हो सकता है कि 10 रन बहुत अधिक हों लेकिन ठीक है। हम उस पर भरोसा करते हैं और मानते हैं कि वह अपने बिजनेस में सबसे अच्छा है, हम उसे खेल पर प्रभाव बनाने के लिए पर्याप्त समय देना चाहते हैं और यही वह चीज है जिसे हम प्रोत्साहित करना चाहते हैं।”

केकेआर को मिली 18 रनों से हार

केकेआर

आईपीएल 2020 में एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबला खेला जा रहा है। दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच एक रोमांचक मैच खेला गया। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने 4 विकेट के नुकसान पर 228 रन बनाए और केकेआर को 229 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया।

जवाब में दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली टीम की टीम  रन ही बना सकी और केकेआर ने  रनों से मैच जीत लिया। इस हार के साथ केकेआर की टीम खेले गए 4 मैचों में 2 जीत व 2 हार के साथ पांचवे स्थान पर पहुंच गई है।