चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2020 का 7वां मुकाबला दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है, जहाँ चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. एमएस धोनी की सीएसके ने 3 बार आईपीएल खिताब जीता है, वहीं श्रेयस अय्यर की दिल्ली अब तक खिताबी जीत हासिल नहीं कर पाई है. जहां दिल्ली अपनी जीत के लय को बरकरार रखना चाहेगी वहीं चेन्नई अपनी पिछली हार को भूलकर नए सिरे से अभियान चलाना चाहेगी.

आकड़ों के आधार पर दिल्ली पर भारी है चेन्नई

आईपीएल 2020

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक आईपीएल इतिहास में एक भी 21 बार आमने-सामने आई हैं. जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने 15 बार जीत दर्ज की है वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने भी 6 बार मैच जीते हैं. ऐसे में रिकॉर्ड के मामले में धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स दिल्ली कैपिटल्स पर भारी है. हालाँकि मौजूदा दिल्ली टीम को हल्का नहीं आँक सकते हैं.

संतुलित हैं दोनों टीमें

इस मैच में दोनों ही टीमें काफी मजबूत हैं. दिल्ली टीम में पृथ्वी शॉ और शिखर धवन जैसे धुरंधर खिलाड़ी हैं. वहीं मिडिल ऑर्डर में कप्तान श्रेयष अय्यर, विकेटकीपर ऋषभ पंत और पिछले मैच में कामयाब रहे मार्कस स्टोइनिस एक बार फिर नजर आ सकते हैं. गेंदबाजी की जिम्मेदारी अमित मिश्रा, एनरिच नोर्त्जे, अक्षर पटेल, मोहित शर्मा और कगिसो रबाडा पर होगी.

वहीं चेन्नई की बात करें तो चेन्नई सुपरकिंग्स में शेन वाटसन और मुरली विजय जैसे अनुभवी बल्लेबाज हैं. वहीं इनके अलावा को आगे ले जानी की जिम्मेदारी फाफ डुप्लेसी, अंबाती रायुडू, ऋतुराज गायकवाड़ और एमएस धोनी के कंधों पर हो सकती है. गेंदबाजी की जिम्मेदारी जोश हेजलवुड. रविंद्र जडेजा, पीयूष चावला, दीपक चहर और सैम कुरेन को मिल सकती है. दोनों ही टीमों में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का बेहतरीन संयोजन है. धोनी ने एंगीडी की जगह आज जोश हेजलवुड को मौका दिया है.

टॉस रिपोर्ट

आईपीएल 2020 का 7वां मैच 25 सितंबर को दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. जहाँ चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम यदि 180 के पार का स्कोर बनती है तो चेस करने वाली टीम के लिए यह टोटल इतना आसान नहीं होगा.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

चेन्नई की प्लेइंग इलेवन-मुरली विजय, शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, केदार जाधव, एमएस धौनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, सैम कुर्रन, दीपक चाहर, पीयूष चावला, जोश हेजलवुड.

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन- शिखर धवन, प्रथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, शेमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगीसो रबाड़ा, आवेस खान, एनरिच नॉर्टजे.